script

दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, पांच साल में मजबूरी में पहली बार एक मंच पर आए हुड्डा व तंवर

locationहिसारPublished: Mar 23, 2019 10:15:28 pm

अब फरीदाबाद से नहीं गुरुग्राम से चलेगी कांग्रेस की बस…
 

congress

congress

(चंडीगढ़): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद हरियाणा के सभी कांग्रेसियों को एक मंच पर लाने में कामयाब हो गए। शनिवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में जहां सभी कांग्रेस नेता अपने-अपने समर्थकों समेत शामिल हुए वहीं पिछले कुछ दिनों से भाजपा में जाने को लेकर चर्चाओं में घिरे कुलदीप बिश्नोई आज की बैठक में भी शामिल नहीं हुए। जिसके चलते उन्हें लेकर अटकलों का दौर और तेज हो गया है।


पिछले पांच साल से एक-दूसरे के विरूद्ध मोर्चा खोलने वाले भूपेंद्र सिंह हुड्डा व अशोक तंवर आज पहली बार एक मंच पर दिखाई दिए लेकिन दोनों में खास बातचीत नहीं हुई। दोनों नेताओं के बीच गुलाम नबी आजाद की कुर्सी थी। जिससे यह साफ संकेत मिला की आजाद के प्रभाव के चलते दोनों नेता मजबूरी में एक-दूसरे के साथ मंच साझा कर रहे हैं।

 

गुलाम नबी आजाद की अध्यक्षता में आज दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में हुई बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर, किरण चौधरी, कुमारी सैलजा समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने सभी नेताओं को आपसी मतभेद भुलाकर एक मंच आने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा को हराने के लिए सभी को एकजुटता के साथ काम करना होगा।

 

आजाद ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की 26 मार्च से शुरू होने वाली बस यात्रा गुरूग्राम से शुरू होगी और 31 मार्च को फरीदाबाद में समाप्त होगी,जिसकी तैयारियों के लिए पूरे हरियाणा भर के कांग्रेसी पदाधिकारी और कार्यकर्ता तैयारियों में जुट जाएं।

 

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डा.अशोक तंवर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है और कांंग्रेस एकजुट होकर हरियाणा की दस की दस लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने हरियाणा कांग्रेस के लिए लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए ‘जोश, जुनून व जीत’ का मंत्र दिया। तंवर ने कहा कि हरियाणा की बीजेपी सरकार के राज में तीन बार हरियाणा को जलाया गया और प्रदेश के लोगों का आपसी भाईचारा खराब करने की कोशिश की गई।

 

पूर्व मुख्यमंत्री एवं चुनाव समन्वय समीति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 26 मार्च से हरियाणा में शुरू होने वाली बस यात्रा के शुरू होने के बाद हरियाणा में एकतरफा कांग्रेस की लहर चल पड़ेगी क्योंकि जब सारी कांग्रेस एक साथ लोगों की बीच उतरेगी तो लोगों का कांग्रेस के प्रति विश्वास ओर ज्यादा मजबूत होगा और भाजपा से तंग आए लोग कांग्रेस के उम्मीदवारों को अपना खुला समर्थन देने का काम करेगें।

 

आज की बैठक में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, सांसद दीपेन्द्र हुडडा, पूर्व सांसद नवीन जिंदल, पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव, विधायक जयवीर वाल्मीकि, विधायक कुलदीप शर्मा, पूर्व मंत्री चौ.महेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, पूर्व विधायक अनिल ठक्कर, जयपाल सिंह लाली, पूर्व उपमुख्यमंत्री चन्द्रमोहन बिश्नोई, पूर्व सांसद अवतार सिंह भडाना आदि नेताओं ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो