scriptनाबालिग लड़की को जबरन एसिड पिलाने का मामला, पुलिस की जांच से हाइकोर्ट नाराज, जानिएं क्या कहा? | Ranchi HC Disagree From Police Inquiry Of Hazaribagh Acid Giving Case | Patrika News
हजारीबाग

नाबालिग लड़की को जबरन एसिड पिलाने का मामला, पुलिस की जांच से हाइकोर्ट नाराज, जानिएं क्या कहा?

हाइकोई ने सुनवाई के दौरान कड़ी नाराजगी जताई. (Ranchi HC Disagree From Police Inquiry Of Hazaribagh Acid Giving Case) (Jharkhand News) (Jharkhand Police) (Hazaribagh News)..

हजारीबागAug 21, 2020 / 10:16 pm

Prateek

सरकारी वकील ने बताया कि महाराष्ट्र में 12.32 करोड़ लोगों को टीका लगाना है

सरकारी वकील ने बताया कि महाराष्ट्र में 12.32 करोड़ लोगों को टीका लगाना है

हजारीबाग,रांची: झारखंड के हजारीबाग जिले में हुए एक दर्दनाक और शर्मनाक मामले में जांच को लेकर पुलिस के ढुलमुल रवैये पर हाइकोई ने सुनवाई के दौरान कड़ी नाराजगी जताई। यह मामला एक नाबालिग को जबरन तेजाब पिलाने से जुड़ा है। कोर्ट ने कहा कि पुलिस की जांच सही दिशा में जाती हुई प्रतीत नहीं होती है, ऐसा लगता है कि सब कुछ अभियुक्त को बचाने के लिए हो रहा है।

यह भी पढ़ें

गणेश चतुर्थी पर Supreme Court का बड़ा फैसला, कहा- ‘गणपति उत्सव की इजाजत नहीं, भीड़ पर काबू करना मुश्किल’


दरअसल इस मामले की सुनवाई के दौरान हजारीबाग एसपी कार्तिक एस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश हुए थे। उन्होंने कोर्ट के समक्ष कहा कि मामले की गंभीरता के साथ जांच की जा रही है, अभियुक्त का पॉलीग्राफी टेस्ट भी किया जा रहा है। मामले की सुनवाई कर रहे चीफ जस्टिस व जस्टिस संजय द्विवेदी की अदालत ने सुनवाई के दौरान नाराजगी व्यक्त की।

यह भी पढ़ें

Himachal Pradesh: मंडी में बड़ा हादसा, Army Truck पलटकर खाई में गिरने से तीन जवान घायल

अदालत ने एसपी से कहा कि पुलिस सीआरपीसी के तहत जांच कर रही है, लेकिन अभियुक्त पर पॉक्सो की धाराएं लगी हुई हैं फिर भी इस संगीन मामले में पुलिस कस्टोडियन इंटेरोगेशन क्यों नहीं कर रही है?

यह भी पढ़ें

Coronavirus के खिलाफ लड़ाई में रिकॉर्ड सफलता, 62.28 हजार के साथ एक दिन की सर्वाधिक रिकवरी

गौरतलब है कि हजारीबाग के इचाक थाना क्षेत्र में 19 दिसंबर 2019 को 13 साल के नाबालिग को जबरन एसिड पिलाने की घटना हुई थी। पीड़िता का पटना एम्स और रांची रिम्स में दो महीने तक इलाज चलता रहा। पीड़िता इस दौरान बोल नहीं पा रही थी। दो महीने बाद पीड़ित के बयान पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 341. 342, 354, 307, 504, 506 और पास्को एक्ट की धाराएं लगाते हुए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया। शिकायत में बताया गया कि आरोपी नाबालिग लड़की को अक्सर परेशान किया करता था। इस संबंध में आरोपी के आरोपी के परिवार को भी शिकायत की गई थी। पीड़िता नाना घर में रहकर पढ़ाई कर रही थी। पीड़िता के स्कूल से लौटने के क्रम में आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया।

Hindi News/ Hazaribagh / नाबालिग लड़की को जबरन एसिड पिलाने का मामला, पुलिस की जांच से हाइकोर्ट नाराज, जानिएं क्या कहा?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो