script

कोयला लदे हाइवा ने चार को कुचला, तीन की मौके पर मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर काटा बवाल

locationहजारीबागPublished: Dec 22, 2018 07:33:10 pm

घायल व्यक्ति को सिमरिया के रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे हजारीबाग रेफर कर दिया गया है…

chatra police station

chatra police station

(चतरा,हजारीबाग): झारखंड में चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के मिश्रौल गांव स्थित करम मोड़ के पास शुक्रवार देर रात एक हाइवा की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल है। घायल व्यक्ति को सिमरिया के रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे हजारीबाग रेफर कर दिया गया है।

 

इधर इस घटना के तुरंत बाद गांव के लोग पूरी तरह से भड़क उठे। आक्रोशित भीड़ ने सड़क पर उतरकर वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस दौरान एक दर्जन वाहनों को नुकसान पहुंचा। घटना की खबर मिलने के बाद टंडवा थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने की कोशिश में जुट गयी। लोगों के समझाने के बाद स्थिति नियंत्रित हुई।


घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार टंडवा स्थित सीसीएल की आम्रपाली से कोयला लेकर आ रहे हाइवा ने करम मोड़ के निकट विपरीत दिशा से आ रही एक मोटरसाईकिल पर सवार चार लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में तीन लोगों ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया गया है सभी लोग अपने घर मिश्रौल गांव जा रहे थे। मरने वाले लोगों में मिश्रौल गांव निवासी जानकी प्रजापति, शभू यादव और तुलसी यादव के नाम शामिल हैं। जबकि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति विष्णु प्रजापति है, जिसे हजारीबाग रेफर किया गया है।


इधर, मृतकों के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग को लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कोयला ले कर जा रहे कई वाहनों को निशाना बनाया। स्थानीय लोगों का कहना है कि अक्सर कोयला लदे वाहनों द्वारा नियमों की अनदेखी कर तेज गति में गाड़ी में चलायी जाती है, जिससे जान-माल की क्षति हो रही है, लेकिन न तो पुलिस-प्रशासन की ओर से इस तरह की दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कोई ठोस कदम उठाया गया है और न ही सीसीएल कंपनी ही कोई कदम उठाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो