scriptLok Sabha Election 2019: बारिश ने बाधित कीं व्यवस्थाएं, कहीं गुल हुई बिजली तो कहीं पूरे नहीं हो सके इंतजाम | Lok Sabha Election 2019 hathras voting live updates | Patrika News

Lok Sabha Election 2019: बारिश ने बाधित कीं व्यवस्थाएं, कहीं गुल हुई बिजली तो कहीं पूरे नहीं हो सके इंतजाम

locationहाथरसPublished: Apr 18, 2019 11:08:40 am

Submitted by:

suchita mishra

कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण सात बजे मतदान शुरू नहीं हो सका।

voting

voting

हाथरस। यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर गुरुवार को सुबह सात बजे से दूसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। इन आठ हाथरस भी शामिल है। लेकिन यहां सुबह से ही मतदान केंद्रों पर कई गड़बड़ियों के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। हाथरस जिले में करीब एक दर्जन मतदान केंद्रों पर ईवीएम खराब होने के कारण पीठासीन अधिकारी परेशान दिखे और सुबह सात बजे मतदान शुरू नहीं हो सका। वहीं बारिश के कारण तमाम इंतजाम नहीं हो सके। हाथरस के रामबाग बूथ को आदर्श बूथ बनाया गया था, लेकिन बारिश के कारण न गुब्बारे लगाए जा सके, न मैट बिछाई जा सकी। सारे के सारे इंतजाम धरे रह गए।
वहीं कई ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत सेवा ठप होने के कारण तमाम केंद्रों की वेब कास्टिंग नहीं हो सकी। बारिश से हुए कीचड़ के चलते भी लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि मतदान केंद्रों पर युवाओं से लेकर बुजुर्गो तक में मतदान के प्रति काफी उत्साह दिखाई दे रहा है।
बता दें कि हाथरस लोकसभा (सुरक्षित) सीट के अंतर्गत कुल पांच विधानसभा सीटें आती हैं, जिसमें हाथरस, सादाबाद व सिकंदराराऊ के अलावा अलीगढ़ जनपद की इगलास व छर्रा सीट शामिल है। हाथरस सीट से कुल आठ प्रत्याशी मैदान में हैं। यहां कुल 18 लाख 52 हजार 280 मतदाता हैं, जिसमें 09 लाख 99 हजार 635 पुरुष, 08 लाख 52 हजार 284 महिला और 61 अन्य श्रेणी के वोटर अपने मत का प्रयोग कर एक नया चेहरा चुनेंगे। यहां 02 हजार 195 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।
त्रिकोणीय मुकाबले के आसार
इस सीट से भाजपा के प्रत्याशी राजवीर दिलेर, गठबंधन की तरफ से रामजीलाल सुमन और कांग्रेस से त्रिलोकी राम दिवाकर के बीच त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं। जिला निर्वाचन विभाग का मानना है कि इस बार पिछले चुनावों के अपेक्षा मतदान प्रतिशत में इजाफा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो