scriptखाद्यान्न घोटाले के आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा | case filed against the accused of foodgrain scam in hathras | Patrika News

खाद्यान्न घोटाले के आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

locationहाथरसPublished: Aug 28, 2018 12:11:10 pm

Submitted by:

suchita mishra

जिला पूर्ति अधिकारी सुरेंद्र यादव का कहना जांच अभी जारी है, जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे, उन्हें किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

grain

grain

हाथरस। जिले में अनाज घोटाले को लेकर पूर्ति विभाग इन दिनों सुर्खियों में है। यहां पांच आधार कार्डों पर 1065 कार्डधारकों के खाद्यान्न की कालाबाजारी की जा रही थी। इस पर शासन ने संज्ञान लेकर डीएसओ को जांच के निर्देश दिए थे। जांच के बाद अब विभागीय अधिकारियों ने तीन कोटेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। वहीं कई अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई जारी है।
इस घोटाले में एक कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जबकि सादाबाद के दो कोटेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है। इस अनाज घोटाले में दो सादाबाद क्षेत्र और एक सिकंदराराऊ क्षेत्र के कोटेदार संलिप्त पाए गए हैं। जिले में अनाज घोटाले की जानकारी मिलते ही डीएसओ सुरेंद्र यादव ने इस मामले में तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की थी। इस कमेटी ने इस मामले में तीन कोटेदारों को प्रथमदृष्टया जांच में दोषी पाया है। इसी के साथ साथ अन्य घोटालेबाजों के खिलाफ भी जांच की जा रही है और जो दोषी निकलकर आएंगे सबके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जायेगा।
कोटेदारों में मची खलबली
प्रदेश के 43 जिलों में हुए खाद्यान्न घोटाले में हाथरस जिला भी शामिल है। इस घोटाले की चल रही जांच से जिले के कई कोटेदारो में खलबली मची हुयी है। अब यह घोटालेबाज किसी भी कीमत पर सांठ गांठ करने के लिए मंत्रियों और अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं।
सभी आरोपियों के खिलाफ होगी एफआईआर
जिला पूर्ति अधिकारी सुरेंद्र यादव ने बताया कि अभी तक जांच में जो नाम आये हैं, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। बाकि अभी जांच जारी है जो अन्य कोटेदार और जो कंप्यूटर ऑपरेटर या अन्य व्यक्ति घोटाले में शामिल होंगे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। किसी भी कीमत पर आरोपी को बख्शा नहीं जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो