script

फ्री में कराना है इलाज तो आज ही बनवा लें गोल्डन कार्ड, लगाए जा रहे शिविर

locationहाथरसPublished: Jan 20, 2019 10:02:58 am

आयुष्मान भारत योजना के तहत आज से 30 जनवरी तक लगाए जाएंगे शिविर, लाभार्थी को 30 रुपये का भुगतान करना होगा

Golden Card

Golden Card

हाथरस। जनपद में लोगों को गोल्डन कार्ड बनवाने हेतु जागरूक करने के लिए शिविरों का आयोजन रविवार से किया जा रहा है। इन शिविरों में चिह्नित लाभार्थियों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने के लिए उनका पंजीकरण किया जाएगा। इसके बाद लाभार्थी कॉमन सर्विस सेंटर पर जाएगा, जहां उसका गोल्डन कार्ड बनेगा। इन शिविरों का आयोजन 20 जनवरी से 30 जनवरी के बीच हर एक विकास खण्ड की नगर पालिका व नगर पंचायतों में किया जाएगा। जिस पर गोल्डन कार्ड होगा, उसका निजी अस्पतालों में निःशुल्क इलाज किया जाएगा।
20 से 23 जनवरी तक कार्यक्रम
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बृजेश राठौर ने बताया कि कैम्प तीन चरणों में लगाए जाएंगे। पहला चरण 20 जनवरी से शुरू होकर 23 जनवरी तक चलेगा, दूसरा चरण 24 जनवरी से 29 जनवरी तक व तीसरा चरण 30 जनवरी को आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि पहले चरण में 20 जनवरी को विकास खण्ड हाथरस व मुरसान की नगर पालिका हाथरस और मुरसान व मेंडू नगर पंचायत में आयोजित होगा। 21 जनवरी को सासनी विकास खण्ड की नगर पंचायत सासनी, 22 जनवरी को विकास खण्ड सिकंदराराऊ व हसायन की नगर पालिका सिकंदराराऊ और हसायन व पुरदिलनगर नगर पंचायत में, 23 जनवरी को विकास खण्ड सादाबाद व सहपऊ की नगर पंचायत सादाबाद व सहपऊ में आयोजित होगा।
24 से 30 जनवरी तक का कार्यक्रम
दूसरे चरण में 24 जनवरी को विकास खण्ड हाथरस व मुरसान की नगर पालिका हाथरस और मुरसान व मेंडू नगर पंचायत में आयोजित होगा। 27 जनवरी को सासनी विकास खण्ड की नगर पंचायत सासनी, 28 जनवरी को विकास खण्ड सिकंदराराऊ व हसायन की नगर पालिका सिकंदराराऊ और हसायन व पुरदिलनगर नगर पंचायत में, 29 जनवरी को विकास खण्ड सादाबाद व सहपऊ की नगर पंचायत सादाबाद व सहपऊ में आयोजित होगा व तीसरे चरण में 30 जनवरी को जनपद के सभी विकास खण्ड हाथरस, मुरसान,सासनी, सिकंदराराऊ,हसायन, सादाबाद और सहपऊ के नगर पालिका व नगर पंचायत क्षेत्रों में आयोजित होगा। सीएमओ ने बताया कि लाभार्थी का कार्ड कॉमन सर्विस सेंटर पर बनेगा, जिसके लिए उसे 30 रुपए का भुगतान करना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो