scriptUP Lok Sabha Elections 2024: दामाद को मैदान में देख ससुर हटे पीछे, अब मिश्रिख लोकसभा सीट पर बहनोई और साले के बीच होगा सीधा मुकाबला | Lok Sabha Elections 2024 contest between brother in law and brother in law on Mishrikh seat | Patrika News
हरदोई

UP Lok Sabha Elections 2024: दामाद को मैदान में देख ससुर हटे पीछे, अब मिश्रिख लोकसभा सीट पर बहनोई और साले के बीच होगा सीधा मुकाबला

UP Lok Sabha Electoins 2024: देश में चुनावी बिगुल बज चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां बची लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के चयन पर मंथन कर रही हैं। वहीं, मिश्रिख लोकसभा सीट पर साले और बहनोई के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी।

हरदोईMar 18, 2024 / 06:40 pm

Anand Shukla

Lok Sabha Elections 2024 contest between brother in law and brother in law on Mishrikh seat

Rampal Rajvanshi And Ashok Rawat

UP Lok Sabha Electoins 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होते ही सभी राजनीतिक दल अपने प्रचार- प्रसार में जुट गए हैं। इतना ही नहीं पार्टियां बची हुई लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के चयन पर मंथन कर रही हैं। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के 51 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। वहीं, सपा ने अभी तक 36 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।
ऐसे में जिन नेताओं को टिकट मिल गया है, वे प्रचार- प्रसार में जुट गए हैं। वहीं, जिन्हें नहीं मिला, वें टिकट के लिए लखनऊ से लेकर दिल्ली तक के नेताओं से मिल रहे हैं। हालांकि, अभी कुछ सीटों पर राजनीतिक दलों ने अभी अपने उम्मीदवार नहीं उतरे हैं, जबकि कुछ सीटों पर राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों को बदल दिया है। इन्हीं में से हरदोई जिले के एक मिश्रिख लोकसभा सीट है, जहां से समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी को बदल दिया है।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले EC का सख्त एक्शन, यूपी समेत 6 राज्यों के गृहसचिव को हटाने का निर्देश


सपा ने मिश्रिख सीट से पहले पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी को अपना प्रत्याशी बनाया था, जबकि इसी सीट पर बीजेपी के टिकट पर अशोक रावत मैदान में हैं। बीजेपी प्रत्याशी अशोक रावत के रामपाल राजवंशी चचिया ससुर हैं। ऐसे में इस सीट पर चर्चा थी कि ससुर और दामाद के बीच सीधी टक्कर होगी।
इसी बीच ये भी खबर आ रही थी ससुर दामाद के सामने चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। शनिवार को सपा ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए मिश्रिख सीट से अपना उम्मीदवार बदलते हुए पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी के पुत्र मनोज कुमार राजवंशी को अपना उम्मीदवार बना दिया। अब यहां पर समाजवादी पार्टी की ओर से मनोज राजवंशी चुनावी मैदान में होंगे। सपा उम्मीदवार मनोज राजवंशी के भाजपा उम्मीदवार अशोक रावत बहनोई है। ऐसे में मिश्रिख सीट पर साले और बहनोई के बीच सीधी चुनावी जंग होगी। अब देखना होगा कि जनता दोनों में किसे चुनकर संसद भेजती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो