scriptगांव में लगाया जनता दरबार, शिकायतों के अंबार पर डीएम ने लगाई अफसरों को फटकार | janta darbar by pulkit khare in hardoi | Patrika News

गांव में लगाया जनता दरबार, शिकायतों के अंबार पर डीएम ने लगाई अफसरों को फटकार

locationहरदोईPublished: Jan 19, 2019 04:30:58 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

गांव में लगाया जनता दरबार, शिकायतों के अंबार पर डीएम ने लगाई अफसरों को फटकार

hardoi

गांव में लगाया जनता दरबार, शिकायतों के अंबार पर डीएम ने लगाई अफसरों को फटकार

हरदोई. ब्लाक अहिरौरी की ग्राम पंचायत वल्लीपुर में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा की खुली बैठक पूर्व माध्यमिक विद्यालय वल्लीपुर के प्रांगण में ग्रामीणों की उपस्थिति में की गई। खुली बैठक में विकास से सम्बन्धित कराये गये तथा किये जा रहे कार्यों का सत्यापन करते हुए जिलाधिकारी ने ग्रामीणो से शौचालय, वरासत, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजना, छात्रवृत्ति, स्वच्छ पेयजल, मनरेगा, आवास विद्युत, स्वास्थ्य, शिक्षा, एमडीएम, राशन, आंगनबाड़ी, नाली, खड़ंजा, शौचालय, आवास, पेंशन, आदि से सम्बन्धित जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि ग्रामीण अपनी ग्राम पंचायत में तैनात किये गये अधिकारियों एवं कर्मचारियों से योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर उसका लाभ उठाये।
जिन योजनाओं से पात्र ग्रामीण वंचित रह गये है उनका सत्यापन कराते हुए ग्रामीणों को पात्रता के अनुसार लाभ दिलाये। ग्राम पंचायत वल्लीपुर के ग्रामीणो ने बताया कि गांव के बाहर विद्युत के तार बहुत जर्जर हो चुके है। इससे कई बार जानवरों के साथ घटनाएं भी हो चुकी है। इस पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के एसडीओ को निर्देशित किया कि इस पर तत्काल कार्रवाई की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो