scriptHardoi News : बढ़ेगी अभी और कड़ाके की ठण्ड 10 जनवरी को होगी बारिश, कोहरा शीलतलहर को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट | India Meteorological Department IMD has issued an alert for rain, fog and cold wave on 10 January | Patrika News
हरदोई

Hardoi News : बढ़ेगी अभी और कड़ाके की ठण्ड 10 जनवरी को होगी बारिश, कोहरा शीलतलहर को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

8 से 9 जनवरी तक घना कोहरा और ठंडी हवाओं के साथ शीतलहर और फिर झमाझम बारिश की मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी।

हरदोईJan 08, 2024 / 09:40 am

Ritesh Singh

Hardoi Weather

Hardoi Weather

लखनऊ और आसपास के जिलों में हुई हल्की बारिश ने गलन को बढ़ा दिया है। इसके परिणामस्वरूप, वहां वायु प्रदूषण में थोड़ी सी गिरावट आई है। लखनऊ सहित 45 से अधिक जिलों में घना कोहरा और शीतलहर के लिए अलर्ट जारी किया गया है।
आने वाले दिनों में बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले चार दिनों में भी बारिश की संभावना है और इस पर चेतावनी जारी की गई है। पूर्वानुमान के अनुसार, यूपी के अधिकांश जिलों में बारिश के बढ़ने की संभावनाएं हैं।
मास्क लगा के निकले

इस समय, कोहरे की वजह से दृश्यमानता में कमी हो रही है और शीतलहर के कारण ठंडक महसूस हो रही है। लोगों से अपील की जा रही है कि वे सुरक्षित रहें और आवश्यकता पर मास्क और अन्य उपायों का उपयोग करें ताकि वे वायु प्रदूषण से बच सकें।

रविवार को निकला सूरज

लखनऊ में सुबह कोहरे और शाम को गलन के कारण लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया है। शुक्रवार को पूरे दिन सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए और बर्फीली हवाओं के बीच दोपहर में हल्की बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। शनिवार को हल्की धूप और रविवार को कुछ ठीक धूप निकली लोगों ने अपने गीले कपड़ो को सुखवाया।

नहीं निकलेगी धूप, चलेगी तेज हवा

मौसम वैज्ञानिक मुहम्मद दानिश के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आने वाले दो दिनों में धूप निकलने के आसार नहीं हैं। इसके साथ ही, करीब 10 किलोमीटर की रफ्तार से ठंडी हवाएं भी चलेंगी। लखनऊ में दिन का तापमान 15 से 16 डिग्री सेल्सियस रहा है, जबकि रात का तापमान 12 से 11 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, जिसका रिकॉर्ड किया गया है। उन्होंने कहा कि 9 जनवरी तक किसी प्रकार की बारिश की संभावना नहीं है लेकिन 10 जनवरी को मौसम अचानक से बदलेगा तो बारिश के आसार हो सकने की संभावना है।
आज आज इन जिलों में घना कोहरा

सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली एवं आसपास इलाकों में घना कोहरा होने की संभावना है।

इन जिलों में कोहरा बना रहेगा
बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, कानपुर देहात, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकर नगर, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, अमरोहा, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर एवं आसपास इलाकों में कोहरा होने की संभावना है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8r9edm
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो