script

ईवीएम को लेकर इस अफसर ने दिए बड़े निर्देश, मीटिंग कर की चुनावी तैयारियों की समीक्षा

locationहरदोईPublished: Apr 14, 2019 04:09:00 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

लोकसभा चुुुनाव सम्बन्धित तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक, निर्वाचन आयोग ने सख्त निर्देश

Chunav Ayog big instructions about EVM machine

ईवीएम को लेकर इस अफसर ने दिए बड़े निर्देश, मीटिंग कर की चुनावी तैयारियों की समीक्षा

हरदोई. लोकसभा चुुुनाव सम्बन्धित तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक करते हुए प्रेक्षक डा सन्दीप रेवाजी राठौर ने कहा कि समस्त प्रभारी अधिकारी अपने अपने दायित्वों को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिये गये। कार्यो को शत प्रतिशत पूरा करें। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी नियमों का अध्ययन करे जिससे कठिन से कठिन परिस्थितियो में सही निर्णय लिया जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए पहले से अतिरिक्त ईवीएम मशीनों की उपलब्धता सुनिश्चित कर लें, जिससे समय पर उपलब्ध कराया जा सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुलकित खरे ने बताया कि कार्मिकों का प्रशिक्षण, रेण्डमाइजेशन, रेशियो, लगाये गये एआरओ, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, एफएसटी, एसएसटी, माइक्रो आब्र्जवर, संवेदनशील, अति संवेदनशील, वेब कास्टिंग, स्वीप तथा स्थापित एमसीएमसी एवं काल सेन्टर के सम्बन्ध में प्रेक्षक को अवगत कराया। एआरओ से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि लोक सभा क्षेत्र 31 से लगी अन्य क्षेत्रों एवं जनपदों की सीमाओ पर एसएसटी तथा एफएसटी की टीमों को लगातार निगरानी करने के लिए निर्देशित करे तथा प्रतिदिन की रिर्पोटिंग कर सम्भावित क्षेत्रों में टीमों का मूवमेंट करवाना सुनिश्चित करें।

प्रेक्षक ने इस अवसर पर समस्त प्रभारी अधिकारियों के कार्यो से अवगत होते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अपने अपने कार्यो को पूरी तत्परता से करें। उन्होंने कहा कि दिये गये दायित्वों में समस्त कार्य समय से करें। जिससे निर्वाचन के किसी भी कार्य में कठिनाई न आए। निर्वाचन में कराये जा रहे कार्यो में अतिरिक्त व्यवस्था को सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कार्मिक एवं प्रशिक्षण अधिकारी/लोक सभा क्षेत्र 32 रिटर्निंग आफिसर आनन्द कुमार, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट प्रभारी एमसीसी गजेन्द्र सहित समस्त एआरओ तथा प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो