scriptहरदा में फिर मचा हड़कंप, रेलवे ट्रैक किनारे पड़े मिले 75 बोरी सुतली बम | harda blast - 75 sacks of bombs found on the railway track | Patrika News
हरदा

हरदा में फिर मचा हड़कंप, रेलवे ट्रैक किनारे पड़े मिले 75 बोरी सुतली बम

harda blast-हरदा में बारूद का जखीरा मिला…। रेलवे ट्रैक किनारे भारी मात्रा में बारूद और बम मिलने से हड़कंप…।

हरदाFeb 10, 2024 / 10:16 am

Manish Gite

bumb.png

 

harda blast- हरदा पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार को हुए विस्फोट के बाद जिले की सभी 12 लाइसेंसी पटाखा फैक्ट्रियां सील कर दी हैं। इन फैक्ट्रियों में तैयार और अधबना सामान भी नष्ट कर दिया है। इसके बावजूद सिराली नगर परिषद के सरकारी वाहन से 5 क्विंटल से ज्यादा सुतली बम नहर किनारे आधी रात अंधेरे में फेंके गए।

वहीं शुक्रवार को हरदा में रेलवे पटरी किनारे झाडिय़ों में 75 बारूद से भरी बोरियां लावारिस हालत में फेंकी गई। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि आखिर सारी फैक्ट्रियां सील होने के बाद भी बारूद का जखीरा चोरी छिपे कौन फेंक रहा है।

 

केस-1

सिराली से दीपगांव के बीच बड़ी नहर स्थित है। यहां गुरुवार रात नगर परिषद सिराली का कचरा वाहन आता दिखा। यहां मौजूद किसान ने वीडियो बना लिया। वीडियो में वाहन से करीब 5-6 क्विंटल बने हुए और बिना रंग किए सुतली बम नहर किनारे फेंके गए।

 

केस-1

बैरागढ़ की फैट्री से करीब 600 मीटर दूरी पर दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक है। शुक्रवार को यहां करीब 75 बोरियां ट्रैक के पास झाडिय़ों में पड़ी थीं। रेलवे कर्मचारी राहुल नागले जब वहां से गुजर रहे थे तो उनकी नजर एक साथ बड़ी संख्या में पड़ी सफेद बोरियों पर पड़ी। जिसमें बारूद, सुतली बम भरे थे। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। टीआई चौहान ने बताया कि आसपास क्षेत्रों के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं।

 

बारूद लावारिस हालत में फेंकने का मामला संज्ञान में आया है। पता कराया जा रहा है कि बारूद कहां से किसके द्वारा फेंका गया। आगे तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो