शादी समारोह में आई युवती से आठ युवकों ने मारपीट व छेड़छाड़ कर किया गैंग रेप, गिरफ्तार

By: Sanjeev Dubey

Updated On: Apr, 22 2019 10:31 PM IST

  • - बैतूल की रहने वाली है पीडि़त युवती, १८ अपै्रल की रात को वनगांव कायरी की गंजाल नदी किनारे 8 युवकों ने दिया था घटना को अंजाम

रहटगांव. थाना क्षेत्र के वनग्राम कायरी की गंजाल नदी किनारे पर पांच दिन पहले अपने दोस्त के साथ घूमने गई १८ वर्षीय युवती के साथ दो युवकों ने सामूहिक बलात्कार किया। जबकि अन्य छह युवकों ने उसके साथ छेडख़ानी की। युवती की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने सोमवार को इस मामले में 8 आरोपियों को २४ घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक युवती बैतूल जिले की रहने वाली एक युवती एक गांव में अपनी बुआ के यहां रहने के लिए आई हुईथी। गत दिवस वह बुआ के साथ रिश्तेदार के यहां कायरी गांव में शादी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गई थी। इस शादी में चिचोली थाना क्षेत्र का रहने वाला शुभम भी शादी में आया हुआ था। युवती और शुभम पहले से ही एक-दूसरे को पहचानते थे। शादी के दौरान ही दोनों बातचीत करते हुए 18 अप्रैल रात्रि करीब 11 बजे वनग्राम कायरी के गंजाल नदी के पास पहुंचे थे। इस दौरान वहां पर चार युवक आए और शुभम के साथ मारपीट करने लगे। इसके बाद एक युवक ने गांव में जाकर अपने 4 लड़कों को लेकर आया था। जहां पर 8 लोगों ने शुभम के साथ मारपीट की थी। इसके बाद दो युवकों ने युवती के साथ बलात्कार किया। वहीं छह युवकों ने घटना में सहयोग देते हुए युवती केे साथ अश्लील हरकतें की।घटना को अंजाम देने के बाद आठों युवकों ने शुभम और युवती को धमकाते हुए कहा था कि किसी को भी घटना के बारे में बताया तो जान से मार देंगे।

हिम्मत कर बताई परिजनों को घटना
युवकों के द्वारा जान से मारने की धमकी देने के बाद युवती काफी डरी हुई थी। इसके चलते वह परिजनों को वाक्या बता नहीं पाईथी। दो दिन बाद युवती ने युवती ने हिम्मत जुटातेे हुए अपने काका एवं परिजनों को उसके साथ हुई घटना के बारे में बताया। यह सुनकर परिजनों ने आक्रोश जताते हुए युवती को अपने साथ २१ अपै्रल की रात 10 बजे रहटगांव थाने पहुंचकर पुलिस को सारा वाक्या बताया। पुलिस ने मामला दर्जकरते हुए युवती का मेडिकल कराया गया। युवती ने पुलिस को बताया कि उसके साथ ओमप्रकाश पिता नंदकिशोर निवासी कायरी और राकेश पिता सियाराम मंडानी (25 वर्ष) कायरी ने उसके साथ बलात्कार किया।वहीं छह लोगों ने उसके साथ छेडख़ानी की। गैंगरेप का मामला सामने आते ही थाना प्रभारी रविंद्र वास्कले द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को घटना से अवगत कराया।

हरदा और बैतूल के गांवों से पकड़ाए आरोपी
घटना की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक भगवतसिंह विरदे एवं एएसपी, एसडीओपी आरके गेहलोद थाने पहुंचे। उन्होंने अलग-अलग टीम बनाकर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। पुलिस टीम ने 24 घंटे के अंदर सभी आरोपियों हरदा एवं बैतूल जिले के विभिन्न गांवों से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की, जिसमें उन्होंने अपना जुर्म कबूल किया।

पुलिस ने इन आरोपियों को पकड़ा
युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी अरविंद पिता केवलराम (21 वर्ष) निवासी महूखाल, धन्नालाल पिता प्रसाद यादव गोलान (20 वर्ष) ढोमरा, राकेश पिता सियाराम मंडानी (25 वर्ष) कायरी, ओमप्रकाश पिता नंदकिशोर कायरी, तुलसीराम पिता अर्जुन सिलारे (22 वर्ष) कायरी, भारतसिंह पिता छोटेलाल सिलारे (20 वर्ष), गणेश पिता शंकरलाल गोलान (20 वर्ष) कायरी, मुकेश पिता जगदीश निवासी कायरी (29 वर्ष) को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ धारा 376 डी, 354, 323, 506 , 34 का मामला कायम किया।

इनका कहना है
युवती ने दो युवकों पर सामूहिक बलात्कार करने और छह युवकों के द्वारा छेडख़ानी करने की रिपोर्ट दर्जकराई है। सभी आठों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 376 डी, 354, 323, 506 , 34 का मामला कायम कर लिया है।मामले की अभी जांच चल रही है।
रविंद्र वास्कले, थाना प्रभारी, रहटगांव

Published On:
Apr, 22 2019 10:31 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।