scriptएटीएम पर चोरों का धावा, निकाली मशीन और …… | atm news of india mp | Patrika News

एटीएम पर चोरों का धावा, निकाली मशीन और ……

locationहरदाPublished: Feb 05, 2019 10:04:16 am

चोरों का धावा, निकाली मशीन

atm news of india mp

atm news of india mp

बालागांव – ग्रामीणों को लेनदेन की सुविधा के लिए बैंकों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में एटीएम लगाए गए हैं किंतु ये एटीएम शोपीस बनकर रह गए हैं। बालागांव बस स्टैंड के नजदीक लगा भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम भी कुछ ऐसी ही स्थिति बयां कर रहा है। हरदा – मगरधा मुख्य मार्ग के केंद्र बालागांव में ही भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम लगा हुआ है। इस एटीएम से तकरीबन 20 से भी अधिक गांव के लोगों को फायदा मिलता है। यह एटीएम ग्रामीण अंचल का मुख्य केंद्र है जो विगत आठ माह से बन्द पड़ा है। इससे उपभोक्ताओं को 15 किलोमीटर दूर शहर के चक्कर लगाना मजबूरी बन गया है। ग्रामीणों ने बैंक प्रबंधन से शीघ्रता से एटीएम का कुशल संचालन करने की मांग की है जिससे की असुविधा न हो सके।

एटीएम मशीन को खेत में फेंक कर भाग निकले चोर
प्राप्त जानकारी के मुताबिक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा मगरधा में भी एटीएम लगा हुआ है जिस पर चौकीदार की व्यवस्था नहीं है। विगत वर्ष चोरों ने इसे अपना निशाना बनाया था। गनीमत रही कि सायरन बजने से चोर निकल भागे। इसी तरह ग्राम कनारदा में भी रिद्धि सिद्धि पेट्रोल पंप के पास सिंडिकेट बैंक का एटीएम लगा हुआ है जिस पर भी चौकीदार की व्यवस्था नहीं है। विगत वर्ष होली की रात्रि में सिंडिकेट बैंक के एटीएम पर भी चोरों ने धावा बोला था और एटीएम मशीन को तोडकऱ नजदीकी खेत में फेंक कर भाग निकले थे। चोरों के फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हैं बावजूद इसके उनका सुराग नहीं लग पाया। इस प्रकार ग्रामीण अंचलों में एटीएम की देखरेख नहीं हो पाती है। उपभोक्ताओ ने तीनों एटीएम पर चौकीदार की मांग की है।
भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा,हरदा के शाखा प्रबंधक शैलेश चतुर्वेदी बताते हैं कि लंबे समय से एटीएम बंद होने की सूचना मिली हैं। उपभोक्ता एटीएम बंद होने सम्बन्धी एक आवेदन बैंक शाखा में दे देवें जिसके माध्यम से जांच की जाएगी। इसके बाद कार्यवाही कर एटीएम चालू करने के प्रयत्न किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो