scriptनदी में बहे युवक को बचाकर अस्पताल लेकर गए, समय पर इलाज नहीं मिलने से मौत हुई | A young man drowned in a river | Patrika News

नदी में बहे युवक को बचाकर अस्पताल लेकर गए, समय पर इलाज नहीं मिलने से मौत हुई

locationहरदाPublished: Aug 23, 2019 11:00:45 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

– डॉक्टर नहीं होने से नर्स ने रैफर किया था, नदी-नाले उफान पर होने से टिमरनी नहीं ले जा सके परिजन

A young man drowned in a river

A young man drowned in a river,A young man drowned in a river

रहटगांव/दूधकच्छ कला. अजनाल नदी को पार करने के दौरान तेज बहाव में बहे दूधकच्छ कला के एक व्यक्ति को लोग बचाकर रहटगांव के अस्पताल पहुंचे तो वहां डॉक्टर नहीं मिले। नर्स ने प्राथमिक जांच के बाद डॉक्टर के निर्देश पर उसे रैफर किया, लेकिन टिमरनी के रास्ते के नदी-नाले उफान पर होने से यह संभव नहीं हो सका। इधर, अस्पताल में बेहोश व्यक्ति को समुचित इलाज नहीं मिलने से उसने दम तोड़ दिया। हालांकि डॉक्टर नहीं होने से उसकी मौत की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी। परिजनों ने यह जानकर शरीर पर कपड़ा ढंक दिया। वे अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही पर सख्त नाराज रहे। उनका कहना था कि समय रहते इलाज मिलता तो जान बचाई जा सकती थी।
रपटा पार करने के दौरान बहा
प्राप्त जानकारी के अनुसार अजनाल नदी को पार करने के दौरान दूधकच्छ निवासी शिवराम तिलवारी (40) बह गया। ग्रामीणों ने यह देखा तो जान जोखिम में डालकर उसे करीब एक किमी दूर जाकर बाहर निकाला। बेहोशी की अवस्था में शिवराम को रहटगांव के अस्पताल लेकर गए, लेकिन वहां इलाज नहीं मिल सका। परिजन अखिलेश तिलवारी व अभिषेक तिलवारी ने बताया कि जब वे पिता को अस्पताल लेकर पहुंचे थे उस समय उनकी सांस एवं पल्स चल रही थी। अस्पताल में डॉक्टर मौजूद नहीं होने पर स्टाफ नर्स पुष्पा चौधरी ने डॉ. हर्ष पटेल से बात कर बगैर उपचार किए हरदा रैफर कर दिया। करीब 3 घंटे मरीज को पलंग पर लेटा कर रखा गया। इधर, सूचना मिलने पर थाना प्रभारी सुरेखा निमोदा भी मौके पर पहुंची। उन्होंने डॉक्टर से चर्चा के साथ ही वाहन व्यवस्था के प्रयास भी किए।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को मिला है कायाकल्प अवार्ड
ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही रहटगांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को शासन ने कायाकल्प अवार्ड से नवाजा है। हालांकि अस्पताल में कई तरह की व्यवस्थागत खामियां हैं। मरीजों को समय पर उपचार नहीं मिलता। बीएमओ डॉ. एमके चौरे से इस संबंध में चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया डॉ. हर्ष पटेल की लापरवाही सामने आ रही है। उन्हें अस्पताल में मौजूद रहना था। मामले की जांच कर न्यायोचित कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो