नहरी चुनाव में आपत्तियों का लगा अंबार

By: Purushotam Jha

Updated On: 24 Aug 2019, 09:35:56 PM IST

  • https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

    हनुमानगढ़. नहरी चुनाव में आपत्तियों का अंबार लग गया है। सब डिविजन वाइज आपत्तियां प्राप्त होने के बाद अब जल संसाधन विभाग की टीम इनका निस्तारण करने में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि सबसे अधिक आपत्तियां पीलीबंगा सब डिविजन कार्यालय में पेश की गई है। पीलीबंगा में करीब 500 आपत्तियां पेश होने की बात अधिकारी कह रहे हैं।

     

नहरी चुनाव में आपत्तियों का लगा अंबार
-सबसे अधिक पीलीबंगा सब डिविजन में करीब ५०० आपत्तियां पेश

हनुमानगढ़. नहरी चुनाव में आपत्तियों का अंबार लग गया है। सब डिविजन वाइज आपत्तियां प्राप्त होने के बाद अब जल संसाधन विभाग की टीम इनका निस्तारण करने में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि सबसे अधिक आपत्तियां पीलीबंगा सब डिविजन कार्यालय में पेश की गई है। पीलीबंगा में करीब ५०० आपत्तियां पेश होने की बात अधिकारी कह रहे हैं। इसी तरह संगरिया-टिब्बी से करीब तीन सौ आपत्तियां पेश की गई है। आपत्तियों की जांच करने के बाद ३१ अगस्त तक अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। जल संसाधन विभाग पीलीबंगा कार्यालय के सहायक अभियंता सहीराम यादव ने बताया कि हमारे कार्यालय में पांच सौ से अधिक आपत्तियां मिली है। इनकी जांच की जा रही है। इनकी जांच के बाद चुनाव प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। भाखड़ा खंड द्वितीय में ३९ बीके के चुनाव संपन्न करवाने को लेकर वर्तमान में वोटर लिस्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस चुनाव में सवा लाख से अधिक किसान अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। पहले चरण का मतदान १५ सितम्बर, दूसरे का १८, तीसरे का २१ व चौथे चरण का मतदान २३ सितम्बर को प्रस्तावित है। अगर प्रस्ताव के अनुसार मतदान होते हैं तो पहले चरण के मतदान के लिए १३ सितम्बर को मतदान दलों को रवाना किया जाएगा। नए नियमों के तहत इस बार काफी संख्या में महिलाओं के नाम भी वोटर लिस्ट में जोड़े गए हैं। जायका की टीम महिलाओं को आगे चुनाव में नेतृत्व करने को लेकर जागरूक कर रही है।

Updated On:
24 Aug 2019, 09:35:55 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।