scriptहनुमानगढ़ जिले में रावतसर नगरपालिका में पक्ष-विपक्ष के पार्षदों के बीच हुआ विवाद | There was a dispute between party and opposition councilors in Rawatsa | Patrika News
हनुमानगढ़

हनुमानगढ़ जिले में रावतसर नगरपालिका में पक्ष-विपक्ष के पार्षदों के बीच हुआ विवाद

रावतसर. नगरपालिका में पिछले कई दिनों से चल रही पक्ष व विपक्ष की आपसी खींचतन के बाद शुक्रवार को नगरपालिका में पक्ष व विपक्ष का विवाद लड़ाई झगड़े तक पहुंच गया। शुक्रवार सुबह अधिशाषी अधिकारी के चेंबर में नगरपालिका अध्यक्ष व अधिशाषी अधिकारी की मौजूदगी में पक्ष व विपक्ष के पार्षदों के बीच चल रही नोकझोंक के दौरान पालिका अध्यक्ष के पास बैठे पूर्व मनोनीत पार्षद सिकंदर खान ने गिलास में भरा पानी नेता प्रतिपक्ष गौतम बंसल के मुंह पर फेंक दिया।

हनुमानगढ़Apr 12, 2024 / 08:20 pm

Purushottam Jha

हनुमानगढ़ जिले में रावतसर नगरपालिका में पक्ष-विपक्ष के पार्षदों के बीच हुआ विवाद

हनुमानगढ़ जिले में रावतसर नगरपालिका में पक्ष-विपक्ष के पार्षदों के बीच हुआ विवाद


-पूर्व मनोनीत पार्षद ने नेता प्रतिपक्ष के मुंह पर फेंका पानी
-बढ़े विवाद के बाद सिकन्दर खान के साथ आए तीन चार अन्य लोगों ने एक जने से की मारपीट
रावतसर. नगरपालिका में पिछले कई दिनों से चल रही पक्ष व विपक्ष की आपसी खींचतन के बाद शुक्रवार को नगरपालिका में पक्ष व विपक्ष का विवाद लड़ाई झगड़े तक पहुंच गया। शुक्रवार सुबह अधिशाषी अधिकारी के चेंबर में नगरपालिका अध्यक्ष व अधिशाषी अधिकारी की मौजूदगी में पक्ष व विपक्ष के पार्षदों के बीच चल रही नोकझोंक के दौरान पालिका अध्यक्ष के पास बैठे पूर्व मनोनीत पार्षद सिकंदर खान ने गिलास में भरा पानी नेता प्रतिपक्ष गौतम बंसल के मुंह पर फेंक दिया। जिससे गौतम बंसल व सिंकन्दर खान के बीच गर्मा गर्मी हुई परन्तु मौके पर मौजूद अन्य पार्षदों ने बीच बचाव कर एक बार मामला शांत करवाया। लेकिन नेता प्रतिपक्ष गौतम बंसल सहित विपक्ष के पार्षद अधिशाषी अधिकारी से मुकदमा दर्ज करवाने की मांग कर रहे थे। इसी दौरान पूर्व पार्षद सिकंदर खान के साथ तीन-चार अन्य लोगों ने दोबारा अधिशाषी अधिकारी के चेंबर में प्रवेश किया और नेता प्रतिपक्ष के साथ आए एक युवक अमित पुत्र रामकुमार जाट निवासी भोमपुरा के साथ मारपीट करने लगे। इसी दौरान नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी द्वारा पुलिस को भी सूचना कर दी गई। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पूर्व ही मारपीट करने के आरोपी वहां से चले गए।
यह है मामला
शुक्रवार सुबह ननगरपालिका कार्यालय खुलने के समय से ही नगरपालिका के भूमि शाखा के चेंबर के गेट पर दो ताले लगे हुए थे। काफी समय बाद भी चेंबर नहीं खुलने व चेंबर के गेट पर दो दो ताले लगे होने की चर्चाओं का दौर गर्म होने लगा। इसी विषय को लेकर पालिका अध्यक्ष व पार्षद अन्य लोगों के साथ अधिशाषी अधिकारी के चेंबर में पहुंचे और अधिशाषी अधिकारी शैलेंद्र गोदारा से भूमि शाखा पर दो ताले लगाने के बारे में जानकारी मांगी। जिस पर अधिशाषी अधिकारी ने पालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर मेघवाल को बताया कि भूमि शाखा का कर्मचारी छुट्टी पर है इसलिए वहां पर ताला लगा हुआ है जिस पर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि आम जनता के कार्य ताला लगने से रुके हुए हैं। जिस पर अधिशाषी अधिकारी ने कहा किसी का कोई काम है तो मुझे बताइए। भूमि शाखा पर दो तालों को लेकर अधिशासी अधिकारी शैलेन्द्र गोदारा, पालिका अध्यक्ष श्यामसुन्दर मेघवाल व कांग्रेस पार्षदों के बीच नोक झोक चल रही थी। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष गौतम बंसल व विपक्षी पार्षद अधिशाषी अधिकारी के चेंबर में पहुंचे और तीन माह से गायब एक पट्टे की फाइल की जानकारी मांगते हुए कहा कि ईओ के हस्ताक्षर होने के बाद यह फाइल पालिका अध्यक्ष के पास बताई जा रही है। इसी दौरान पालिका अध्यक्ष के पास ही बैठे सिकंदर खान ने गौतम बंसल पर पानी से भरा हुआ गिलास फेंक दिया व बाद में नेता प्रतिपक्ष के साथ आए एक व्यक्ति पर सिकंदर खान व चार-पांच अन्य ने हमला कर दिया।
इनका कहना है
नगर पालिका रावतसर में नेता प्रतिपक्ष गौतम बंसल के अनुसार मैं भाजपा कार्यालय से होर्डिंग की रसीद कटवाने के लिए पालिका कार्यालय में अन्य भाजपा पार्षदों के साथ आया था। अधिशाषी अधिकारी के चेंबर में भीड़ देखकर मैं अंदर गया तो मैंने एक पट्टे की फाइल गायब होने की जानकारी अधिशाषी अधिकारी से मांगी । इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया। सिकंदर खान ने मेरे मुंह पर पानी फेंक दिया और मुझे मारने के लिए आया तो साथी भाजपा के लोगों ने बीच बचाव कर मुझे बचाया। बाद में सिकंदर खान व अन्य ने मेरे साथ आए अमित कुमार से मारपीट की। नगर पालिका रावतसर के ईओ शैलेंद्र गोदारा ने इस मामले में बताया कि लगभग एक बजे मैं मेरे चेंबर में आया। इसी दौरान पालिका अध्यक्ष, सिकंदर खान व 20- 25 अन्य मेरे चेंबर में आए व भूमि शाखा पर लगे ताले के बारे में जानकारी मांगी तो मैंने बताया कि कर्मचारी छुट्टी पर है। इसलिए ताला लगा हुआ है। रात्रि में भूमि शाखा ऑफिस खुला होने की जानकारी मिलने के कारण कर्मचारी की अनुपस्थिति में यह ताला लगाया गया है। कर्मचारी आने पर खोल दिया जाएगा। इसी दौरान मेरे पास किसी काम से नेता प्रतिपक्ष गौतम बंसल आए तो सिकंदर खान ने उनके मुंह पर पानी फेंक दिया और बाद में उनके साथ आए एक व्यक्ति से मारपीट की और राजकार्य में बाधा पहुंचाई। नगरपालिका रावतसर के चैरमेन श्यामसुंदर मेघवाल ने इस प्रकरण के बारे में बताया कि मेरे पास कस्बे के आम नागरिकों के फोन आ रहे थे कि कार्य दिवस होने के बावजूद नगर पालिका में भूमि शाखा चेंबर सहित अन्य शाखाओ पर ताले लगे हैं। इस पर मैं पार्षदों के साथ अधिशषी अधिकारी से वार्ता करने गया तो अधिशाषी अधिकारी ने कर्मचारी नहीं होने की बात कही लेकिन शाखा का कंप्यूटर ऑपरेटर मौजूद था। मैंने आचार संहिता के नाम पर रोजमर्रा के कार्य बाधित नहीं करने की बात अधिशाषी अधिकारी से कही। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष वहां पर पहुंचे और आपस में किसी बात को लेकर नोंकझोंक हुई। कानूनन जो सही है उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए। आमजन के कार्य सुचारू होने चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो