script

विवाहिता को बच्चों संग वैष्णोदेवी और फिर ले गया गुजरात, मासूमों को मारने की धमकी दे किया दुष्कर्म

locationहनुमानगढ़Published: Sep 02, 2018 12:58:48 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

man raped married woman by threatening to kill her kids

man raped married woman by threatening to kill her kids

नोहर/ हनुमानगढ़। तहसील के गांव मलवानी निवासी विवाहिता के साथ बहला फुसला कर गुजरात ले जा कर बलात्कार करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीड़िता ने अपने भाई के साथ थाने में पेश हो आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। दर्ज रिपोर्ट में पीड़िता ने बताया है कि हरियाणा के ऐलनाबाद निवासी कुलवंत उसे बहला फुसलाकर कर उसे बच्चों सहित वैष्णोदेवी ले गया, जहां उसने मंदिर में उसके साथ विवाह करने का दबाब डाला। वैष्णो देवी से वो किसी जरूरी काम का कह कर गुजरात के एक गांव में ले गया, जहां चाकू की नोक ओर बच्चों को मारने की धमकी देते हुए उसके साथ जबरदस्ती करते हुए बलात्कार किया। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी पीड़िता का रिश्तेदार लगता है।
पैसों के लालच में गर्भपात के काले कारनामे
दूसरी ओर हनुमानगढ़ शहर में गर्भपात करवाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस दौरान चिकित्सा विभाग की टीम ने दबिश देकर कार्रवाई को अंजाम तक पहुंचाया है। साथ ही गर्भपात करवाने वाली युवती और दाई को रंगे हाथों दबोच लिया। पूछताछ में सामने आया कि पैसों के लालच में महिला गर्भपात जैसे काले कारनामों को अंजाम देती थी।
गर्भपात के अवैध कारोबार का पर्दाफाश

जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने अवैध रूप से चल रहे गर्भपात के ठिकाने पर छापेमार कार्रवाई की है। इससे पहले विभागीय टीम को अवैध रूप से संचालित गर्भपात के सेंटर के बारे में जानकारी मिली थी। सूचना के बाद मौके पर विभाग की टीम पहुंची। इस दौरान जंक्शन की सुरेशिया कॉलोनी में सरोज नाम की महिला किसी अविवाहित युवती का गर्भपात करवाने के प्रयास में लगी थी। इसके बाद महिला के घर में फलफूल रहे अवैध कारोबार का पर्दाफाश किया और मौके से सरोज नाम की महिला को रंगे हाथों दबोच लिया।
पैसों के लालच में गर्भपात

पूछताछ में महिला ने बताया कि रतन नाम का आरएमपी उक्त युवती को उसके पास लेकर आया था। इसके चलते दाई युवती का अवैध गर्भपात करवाने की तैयारी में थी। इसी दौरान सीएमएचओ की टीम ने दबिश देकर मामले का खुलासा कर दिया है। सीएमएचओ चिकित्सक अरुण कुमार ने बताया कि सरोज नाम की महिला दाई का काम करती है। पैसों के लालच में अवैध गर्भपात करवाने के मामले भी संभालती है।
मामले की जांच-पड़ताल जारी

मुखबीर ने टीम को सूचना दी थी कि एक महिला अवैध गर्भपात करवाने के कार्य में लगी है। इसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर छापेमार कार्रवाई की। टीम जब मौके पर पहुंची तो युवती के ड्रिप लगा रखी थी। गर्भपात की पूरी प्रक्रिया कर रखी थी। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच-पड़ताल में लगी है। साथ ही आरएमपी और दाई के खिलाफ चिकित्सा विभाग मामला दर्ज करवाने की प्रक्रिया में जुटा है।

ट्रेंडिंग वीडियो