scriptधोखाधड़ी का अनोखा खेल! उधार दे दूसरे की जमीन पर अपना हक जता कर दिया सौदा और फिर… | man looted 6 lac from friend by fraud in Hanumangarh | Patrika News

धोखाधड़ी का अनोखा खेल! उधार दे दूसरे की जमीन पर अपना हक जता कर दिया सौदा और फिर…

locationहनुमानगढ़Published: Mar 15, 2019 04:05:40 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

man looted 6 lac from friend by fraud in Hanumangarh

man looted 6 lac from friend by fraud in Hanumangarh

संगरिया/ हनुमानगढ़। पारिवारिक मित्रता के चलते दंपती ने कृषि ऋण चुकता करने की खातिर रुपयों के बदले एक किसान से कृषि भूमि के कूटरचित दस्तावेजों के बदले 6.14 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली। पीडि़त गांव 14 एसएसडब्ल्यू (टिब्बी) निवासी स्वराजसिंह पुत्र दर्शनसिंह जटसिख ने अदालत के आदेश पर थाने में मामला दर्ज करवाया है।
आरोप लगाया कि संगरिया के वार्ड 21 निवासी कांतादेवी व उसके पति राजेंद्र कुमार कुम्हार के साथ आना-जाना व मित्रता थी। दंपती ने 2 फरवरी 2017 को ऋण उतारने व घरेलू जरुरत के लिए दस लाख रुपए उधार मांगे। बाद में उन्होंने रुपयों के बदले अपने हक-हिस्सा की जमीन बताकर उसे बेचने का सौदा कर लिया। 6.14 लाख रुपए ले लिए, लेकिन बाद में तय तारीख को न रजिस्ट्री करवाई ना ही लिए पैसे लौटाए। वे नजरें चुराने लगे। तहसील जाकर पता किया गया तो जमीन किसी और महिला की निकली। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। प्रकरण की जांच उप निरीक्षक राजेश आर्य कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो