scriptकंक्रीट टेक्नोलॉजी से होगी लाइनिंग | Lining will be done with concrete technology | Patrika News

कंक्रीट टेक्नोलॉजी से होगी लाइनिंग

locationहनुमानगढ़Published: Aug 25, 2019 11:37:58 am

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. आने वाले दिनों में इंदिरागांधी नहर की रीलाइनिंग का कार्य शुरू होगा। इसे लेकर जल संसाधन विभाग स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। इस अहम कार्य को लेकर जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को अपडेट किया जा रहा है। इसी क्रम में विभागीय अधिकारियों का टाउन के राजवी पैलेस में बीस अगस्त को शुरू हुआ प्रशिक्षण शिविर चौबीस अगस्त को संपन्न हो गया।
 

कंक्रीट टेक्नोलॉजी से होगी लाइनिंग

कंक्रीट टेक्नोलॉजी से होगी लाइनिंग

कंक्रीट टेक्नोलॉजी से होगी लाइनिंग
जिला मुख्यालय पर बीस से चौबीस अगस्त तक चली ट्रेनिंग
हनुमानगढ़. आने वाले दिनों में इंदिरागांधी नहर की रीलाइनिंग का कार्य शुरू होगा। इसे लेकर जल संसाधन विभाग स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। इस अहम कार्य को लेकर जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को अपडेट किया जा रहा है। इसी क्रम में विभागीय अधिकारियों का टाउन के राजवी पैलेस में बीस अगस्त को शुरू हुआ प्रशिक्षण शिविर चौबीस अगस्त को संपन्न हो गया। इस प्रोजेक्ट में २३ अभियंताओं को शामिल किया गया था। मैनेजमेंट डवलपमेंट प्रोग्राम इन कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट मैनेजमेंट ऑफ आरडब्ल्यूएस आरपीडी के तहत आयोजित ट्रेनिंग में अभियंताओं को कंक्रीट टेक्नोलॉजी से लाइनिंग करने की जानकारी दी गई। भाखड़ा खंड प्रथम के एक्सईएन रामाकिशन ने बताया कि ट्रेनिंग प्रोग्राम के अंतिम दिन शनिवार को कान्ट्रेक्ट एग्रीमेंट के बारे में जानकारी दी गई।
इसमें कैनाल डिजाइन के बारे में विस्तार पूर्वक बताकर अभियंताओं को गुणवत्ता का ध्यान रखने की सलाह दी गई। प्रोजेक्ट के तहत जो काम होने हैं, उनमें टाइम मैनेजमेंट का विशेष ध्यान रखने की बात कही गई। तय मापदंडों के अनुसार कार्यों की नियमित रिपोर्टिंग करने के बारे में जानकारी दी गई। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कंस्ट्रक्शन मैनेजमेंट एंड रिसर्च पूणे के ट्रेनर ने विभागीय अभियंताओं को आधुनिक तकनीक से अपडेट किया।
नहरों के पुनरोद्धार को लेकर ३२९१ करोड़ का बजट मंजूर हुआ है। एनडीबी के वित्तीय सहयोग से नहरों के पुनरोद्धार के कार्य होने हैं। सभी कार्य सफलता पूर्वक
संपन्न हो सकें, इसके लिए अभियंताओं को अपडेट किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस अहम प्रोजेक्ट को लेकर सरकार गंभीर है।
एनडीबी की टीम भी जल्द नहरी क्षेत्र का दौरा कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो