scriptराजस्थान में यहां पकड़ा गया अन्तरराज्यीय वाहन चोर गिरोह, बरामद हुई लाखों की बाइक्स, लेकिन मास्टरमाइंड फरार | inter state Vehicle thief gang burst in Hanumangarh | Patrika News

राजस्थान में यहां पकड़ा गया अन्तरराज्यीय वाहन चोर गिरोह, बरामद हुई लाखों की बाइक्स, लेकिन मास्टरमाइंड फरार

locationहनुमानगढ़Published: Sep 29, 2018 05:29:54 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

inter state Vehicle thief gang burst in Hanumangarh

inter state Vehicle thief gang burst in Hanumangarh

संगरिया/ हनुमानगढ़। अन्तराज्यीय वाहन चोर गिरोह के एक आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने चोरीशुदा बाइक मीरा कॉलोनी से बरामद की है। वहीं आरोपी को कोर्ट के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। थाना प्रभारी अरुण चौधरी ने बताया कि पुलिस शिकंजे में आए वाहन चोर गिरोह के सदस्य गांव हरिपुरा के वार्ड 13 निवासी भीमसेन (25) पुत्र बलराम भाट की निशानदेही पर मीरा कॉलोनी में महेंद्रसिंह के घर के आगे से चुराई गई मोटर साइकिल बरामद की गई। भीमसेन तीन दिन के रिमांड पर था, जबकि उसके अन्य तीन साथियों हरिपुरा के वार्ड 10 निवासी राहुल (20) जाखड़ पुत्र मनोज उर्फ पिंका जाट, वार्ड 11 निवासी प्रहलाद (27) पुत्र काशीराम मेघवाल व वार्ड 3 नाथवाना हाल हरिपुरा निवासी रघुवीर (20) पुत्र मांगीलाल बावरी को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

पूछताछ में पता चला कि यह बाईक गिरोह के सदस्य राहुल जाखड़ ने चुराई थी। जिसे चार हजार में खरीद कर पंजाब के सूरेवाला में अपने दोस्त के घर खड़ी कर दी थी। पुलिस गिरोह के मुख्य आरोपी व मास्टर माइंड की तलाश कर रही है। ढाबां चौकी प्रभारी विजेंद्र नेहरा ने बताया कि अब तक हुई पूछताछ में आरोपियों ने 14 जुलाई को महेंद्रसिंह की मीरा कॉलोनी से घर के आगे तथा एसकेएम स्कूल के आगे एडवोकेट अनिल चोयल की बाईक तथा 9 अक्टूबर को डाकघर के पास से कृष्ण गोदारा की बाईक चुराना स्वीकारा है।

पैसों के लालच में शुरू की चोरी
सभी आरोपी आपस में घनिष्ठ मित्र व युवक हैं। पैसों के लालच में आकर वारदातें करना शुुरु की। प्रहलाद मेघवाल के खिलाफ तो थाने में पहले से एक जागरण के दौरान मारपीट तथा आयुद्ध अधिनियम तहत मामला दर्ज है। गौरतलब है कि नशे के खिलाफ अभियान के दौरान पुलिस ने जब एक बाईक को सीज किया तब चोरी का राज खुला। यह बाइक हरिपुरा के एक युवक की थी जो बिना कागजों व नंबरों के पकड़ी गई थी। पुलिस ने जाल बिछाकर मालूमात की तो गैंग का पता चला। कड़ी से कड़ी जुड़ती गई और चारों आरोपियों से छह लाख रुपए कीमत वाली 15 बाईक बरामद हुईं। जबकि मास्टरमाइंड पुलिस की पकड़ से अभी बाहर है, जिसकी तलाश जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो