scriptकिसान का बेटा बना अफसर, कड़ी मेहनत कर पिता का सपना किया पूरा | Inspiring story of a poor farmer's son Who make PR officer | Patrika News

किसान का बेटा बना अफसर, कड़ी मेहनत कर पिता का सपना किया पूरा

locationहनुमानगढ़Published: Feb 14, 2019 09:11:23 pm

Submitted by:

rohit sharma

किसान का बेटा बना अफसर, कड़ी मेहनत कर पिता का सपना किया पूरा

farmer son

farmer son

हनुमानगढ़।

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के छोटी सी ढाणी के एक गरीब किसान परिवार के बेटे ने अफसर बन अपने पिता का सपना पूरा किया। जिले की रावतसर तहसील के नेहरा वाली ढाणी निवासी रामनिवास सुथार ने गुदड़ी के लाल वाली कहावत को चरितार्थ कर जिले समेत पूरे राजस्थान का नाम रोशन कर दिया। रामनिवास का हाल ही में भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय के उपक्रम मेकॉन लिमिटेड में जनसंपर्क अधिकारी के पद पर चयन हुआ है।
रामनिवास ने बताया कि उसका बचपन गांव में ही बीता और परिवार शुरू से ही खेती-बाड़ी करता है। पिता का हमेशा से सपना था कि बेटा अफसर बने। ऐसे में रामनिवास के पिता ने उसे खेती-बाड़ी में ना डाल हमेशा पढ़ने के लिए प्रेरित किया और बचपन से एक ही सपना दिखाया कि उसे अफसर बनना है।
पिता के सपने को पूरा करने में रामनिवास ने भी कहीं कसर नहीं छोड़ी और आगे बढ़ने की ठान ली। ऐसे में पैसे की तंगी के कारण बीच-बीच में उसे परेशानियों का सामना भी करना पड़ा लेकिन उसकी जिद के आगे ये सब परेशानियां नहीं टिक सकी।
रामनिवास ने बताया कि भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय में जनसंपर्क अधिकारी के 4 पद निकले थे उसमें एक पर उनका का चयन हुआ है। उन्होंने एमबीए करने के बाद पत्रकारिता में मास्टर डिग्री हासिल की और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुट गए। रामनिवास ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने गुरु मनीष शुक्ला को दिया।
Farmer son get award
जयपुर में मिला अचीवमेंट अवार्ड

राम निवास ने बताया कि उनकी सफलता के लिए राजधानी जयपुर में संचालित मीडिया स्कूल ने भी सम्मान समारोह आयोजित कर उनको ‘सर्टिफिकेट ऑफ अचीवमेंट’ नाम से प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। रामनिवास की सफलता के बाद नेहरा वाली ढाणी में खुशी की लहर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो