script

हरवीर सहारण मर्डर: हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान सरकार को दी चेतावनी, कहा इसका अंजाम भुगतना होगा

locationहनुमानगढ़Published: Sep 25, 2018 05:49:26 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Harveer Saharan murder- MLA Hanuman Beniwal probe CBI inquiry in case

Harveer Saharan murder- MLA Hanuman Beniwal probe CBI inquiry in case

हनुमानगढ़/ रावतसर। नगर पालिका अध्यक्ष नीलम सारण के पार्षद पति हरवीर सहारण का शव मंगलवार शाम रावतसर पहुंच गया। रावतसर पहुंचने के बाद शव को श्रद्धांजलि स्थल पर अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है। कार्यकर्ता व समर्थक हरवीर सहारण के अंतिम दर्शन कर रहे हैं। इसके बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा।

वहीं हनुमान बेनीवाल व जयदीप डूडी आगामी रणनीति तय करने के लिए हरवीर सहारण की माता के पास गए हैं। इसी दौरान हनुमान बेनीवाल ने हरवीर हत्याकांड की जांच सीबीआई से करवाने व स्थानीय अधिकारियों को बदलने की मांग रखते हुए राजस्थान सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि हम सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। यह सारा का सारा हत्याकांड राजनीतिक इशारे पर और राजनीतिक साजिश के तहत रचा गया है। इसका अंजाम सरकार को भुगतना पड़ेगा।

इस हत्याकांड के लिए जिम्मेदार लोगों के नाम भी सरकार को सामने लाने पड़ेंगे, जो राजस्थान पुलिस नहीं कर सकती। ये सीबीआई को जांच दिए जाने के बाद ही संभव हो सकता है। खींवसर विधायक ने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है, तो मैं आगे लड़ाई जारी रखूंगा और पूरे राजस्थान भर से युवा किसान और नौजवान को लेकर सड़कों पर उतरूंगा। राजस्थान सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। वहीं डॉ. रामप्रताप ने भी इसकी जांच सीबीआई से करवाने व परिवार को सुरक्षा दिलाने का आश्वासन दिया।
ये था मामला
रावतसर नगर पालिका अध्यक्ष के पति व पार्षद हरवीर सहारण की सोमवार को रावतसर एसडीएम कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह किसी कार्य से एसडीएम कार्यालय गए हुए थे। अचानक कार में सवार होकर अज्ञात जनों ने उन पर छह फायर किए। पांच गोली हरवीर सहारण को लगी। उनको निजी वाहन से सीधे जिला अस्पताल लाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
जानकारी के अनुसार रावतसर कस्बे के वार्ड 21 में पेयजल संबंधी समस्या को लेकर पार्षद हरवीर सहारण एसडीएम से मिलने गए थे। वार्ड में पेयजल पाइप लाइन डाली जा रही है। इसको लेकर नागरिक दो गुटों में बंटे हुए थे। इस मसले के समाधान को लेकर वार्ता करने एसडीएम के पास हरवीर सहारण गए थे। सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे जब वे अपनी कार से उतर कर एसडीएम कार्यालय पहुंचे तभी सफेद रंग की कार में सवार होकर पांच-छह अज्ञात व्यक्ति आए।
पहली गोली हरवीर सहारण के पेट में लगी। जबकि दूसरी गोली पास से निकल कर एक अन्य व्यक्ति की अंगुली छूती निकल गई। इसके बाद चार गोली जमीन पर पड़े हरवीर सहारण के सिर पर मारी। इसके बाद अज्ञात हमलावर फरार हो गए। गंभीर घायल हरवीर सहारण को जिला अस्पताल लाया गया। यहां उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद जिला अस्पताल में हरवीर सहारण के समर्थकों की भीड़ लग गई।

ट्रेंडिंग वीडियो