लिंगदोह कमेटी की सिफारिशें हो लागू

By: Anurag Thareja

Published On:
Aug, 12 2019 10:17 PM IST

  • लिंगदोह कमेटी की सिफारिशें हो लागू

    कैंपस में प्रचार सामग्री बांटने पर सख्ती

    https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

     


हनुमानगढ़. लिंगदोह कमेटी की सिफारिशें लागू हो, इसके लिए कॉलेज कैंपस में सख्ती बरतने के लिए टीमों का गठन किया गया। इससे छात्र संगठन कॉलेज परिसर में न तो प्रचार प्रसार की सामग्री बांट सकें और न ही किसी भी तरह की चुनावी गतिविधियां हो सकेंगी। इधर, कॉलेज प्रशासन की ओर से छात्रसंघ चुनाव की नियमित गाइडलाइन की प्रक्रिया से पहले छात्रों को आई-कार्ड दिए जा रहे हैं। यह प्रक्रिया नामाकंन पत्र भरने से ठीक एक दिन पहले तक चलेगी। हनुमानगढ़ निकाय क्षेत्र के एक मात्र राजकीय एनएमपीजी कॉलेज में छात्रों की संख्या 3800 के करीब है। जबकि गत वर्ष छात्रों की संख्या 4120 थी। 2018 में छात्र संघ चुनाव के मद्देनजर 30 अगस्त तक परिचय पत्र बांटे गए थे, मतदान 31 अगस्त को हुआ था। 2018 में टाउन के राजकीय एनएमपीजी कॉलेज में 55.87 प्रतिशत मतदान हुआ था। इसके अलावा शहरी क्षेत्र में कई प्राइवेट कॉलेज में चुनाव निर्विरोध हुए थे। वर्तमान चुनावी कार्यक्रम के अनुसार 19 अगस्त को मतदाता सूची का प्रकाशन होगा, 20 अगस्त को सुबह दस से दोपहर एक बजे तक मतदाता सूची पर आपित्त प्राप्त कर सकेंगे, दोपहर दो से शाम पांच बजे तक सूचियों का अंतिम प्रकाशन होगा। 22 अगस्त को उम्मीदवारी के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे, 23 अगस्त को त्रुटि मिलने वाले नामांकन सूची का प्रकाशन व इसी दिन दोपहर दो से शाम पांच बजे तक उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन, 27 अगस्त को सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक मतदान व मतगणना 28 अगस्त को होगी।

यह हैं कॉलेज
हनुमानगढ़ शहर में व्यापार मंडल कन्या महाविद्यालय, बैबी हैप्पी मार्डन पीजी कॉलेज, रेयान कॉलेज, थार कॉलेज, एनएमलॉ पीजी कॉलेज, सरस्वती गल्र्स कॉलेज, एसकेडी कॉलेज, एसजीएन खालसा, पुलकित कॉलेज, एमडी कॉलेज, दून कन्या कॉलेज, टाइम्स कॉलेज आदि महाविद्यालय हैं।

 

Published On:
Aug, 12 2019 10:17 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।