scriptप्रेमी की शादी कहीं और हुई पक्की तो प्रेमिका ने फंदे से झूल मौत को लगाया गले | Girl Committed Suicide in Love Affair | Patrika News

प्रेमी की शादी कहीं और हुई पक्की तो प्रेमिका ने फंदे से झूल मौत को लगाया गले

locationहनुमानगढ़Published: Jun 15, 2019 03:44:03 pm

Submitted by:

dinesh

Girl Committed Suicide : एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग में थी, लेकिन कुछ दिन पहले ही युवक की शादी कहीं और तय हो गई थी…

rape

हनुमानगढ़।

हनुमानगढ़ में एक प्रेमिका ने खौफनाक कदम उठाते हुए मौत ( Girl Committed suicide in love Affair ) को गले लगा लिया है। जिले के जंक्शन थाना इलाके में रहने वाली एक युवती ने बीती रात फंदे ( Hanging ) से लटककर जान दे दी। सवेरे जब परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो सब सन्न रह गए। इस बीच पुलिस को घटना की सूचना दी गई।

 

युवक के साथ था प्रेम प्रसंग ( Love Affair )
पुलिस जांच में पता चला कि युवती ममता सुरेशिया में वार्ड नंबर 41 निवासी एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग में थी। लेकिन कुछ दिन पहले ही युवक की शादी कहीं और तय हो गई थी।

 

प्रेमी की शादी की बात से थी तनाव में ( Suicide in Love )
अपने प्रेमी की शादी कही और तय होने पर युवती ममता तनाव में आ गई थी। उसने अपनी बात परिजनों को बताई तो परिजनों ने भी उसे सब कुछ भूल जाने के लिए कहा। ये भी आरोप है कि युवक ने भी ममता को जान से मारने की धमकी दे दी थी। इन्हीं सब के बीच ममता ने बीती रात फांसी लगा ली।


11 वर्ष की नाबालिग से घर में घुसकर छेड़छाड़ का मामला ( Minor Rape in Rajasthan )
वहीं ही एक दूसरे मामले में विशिष्ट न्यायालय अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 व बालक अधिकार आयोग संरक्षण अधिनियम 2005 (पॉक्सो कोर्ट) के न्यायाधीश मसरूरआलम खान ने शुक्रवार को नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में एक जने को दोषी करार देते हुए पांच वर्ष कठोर कारावास की सजा सुनाई। उस पर 5000 रुपए का जुर्माना भी लगाया है। अर्थदंड अदा नहीं करने पर दोषी को अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। राज्य सरकार की ओर से विशिष्ट लोक अभियोजक (पोक्सो) मदन पारीक ने पैरवी की। प्रकरण के अनुसार हनुमानगढ़ के निकटवर्ती गांव की महिला ने अपनी 11 वर्षीय बेटी के साथ हाजिर होकर महिला थाने में छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था। पीडि़ता का आरोप था कि पांच मार्च 2017 को उसके परिजन बाहर गए हुए थे। वह घर में अकेली थी। आरोपी गुरलाल सिंह उर्फ फौजी पुत्र हीरा सिंह मजहबी निवासी रामसरा नारायण, हनुमानगढ़ ने उसे अकेले देख घर में जबरदस्ती प्रवेश किया। लज्जा भंग करने की नीयत से बालिका को पकड़ कर उसके शरीर से छेड़छाड़ की।

 

फोटो – प्रतीकात्मक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो