scriptपीलीभीत में 29 जनवरी से होगा राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट, तैयारियां पूरी | State Level Cricket Tournament start from 29 January in Pilibhit | Patrika News

पीलीभीत में 29 जनवरी से होगा राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट, तैयारियां पूरी

locationपीलीभीतPublished: Jan 22, 2018 02:12:10 pm

क्रिकेट खिलाड़ियों में जोश भरेंगे वेस्टइंदीज के पूर्व कप्तान एल्विन कालीचरण

संजय गंगवार
पीलीभीत। सरदार इंद्रजीत सिंह विर्क तृतीय मेमोरियल प्रदेश स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट 29 जनवरी से शुरू हो रहा है। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि एलएच शुगर फैक्ट्री के क्रिकेट स्टेडियम में होने क्रिकेट टूर्नांमेंट की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। टूर्नामेंट का समापन यूपी के राज्यपाल राम नाईक करेंगे। समापन समारोह में वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान एल्विन कालीचरण भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान व मौजूदा राज्यमंत्री व पूर्व क्रिकेटर मोहसिन रजा भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

यूपीसीए ने दी सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगिता की मान्यता
आयोजन समिति के सदस्य संदीप सिंह ने बताया कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोशिएशन (यूपीसीए) ने सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगिता के रूप में मान्यता दी है। पीलीभीत क्रिकेट एसोसिएशन के बी. क्लीफर्ड ने कहा कि यूपीसीए ने इस प्रतियोगिता को राष्ट्रीय स्तर तक ले जाने के लिये हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया है। प्रतियोगिता में इस बार 12 जिलों की टीमें भाग लेंगी। इसमें कई अंडर-19 क्रिकेट टीम, रणजी और आईपीएल के खिलाड़ी भी होंगे।

उद्घाटन समारोह में ये होंगे मुख्य अतिथि
संदीप सिंह ने बताया कि क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन शहर विधायक संजय सिंह गंगवार करेंगे। उद्घाटन समारोह में मंडलायुक्त पीवी जगनमोहन के विशिष्ठ अतिथि के रूप में आने की संभावना है। वहीं महान क्रिकेटर एवं वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान एल्विन कालीचरण भी प्रतियोगिता में आ रहे हैं। खेल मंत्री चेतन चौहान, मंत्री तथा पूर्व रणजी खिलाड़ी मोहसिन रजा, यूपीसीए के कार्यकारी अध्यक्ष युद्धवीर सिंह, जुल्फिकार पारकर, और शशिकांत खांडेकर जैसे क्रिकेट खिलाड़ी इस बार प्रतियोगिता में शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि यूपीसीए के पिच क्यूरेटर रवींद्र चैहान 25 जनवरी को यहां पहुंच जाएंगे।

खिलाड़ियों से बने पीलीभीत की पहचान
आयोजन समिति के संरक्षक तथा शहर विधायक संजय गंगवार ने कहा कि उन्होंने पिछली प्रतियोगिता के समापन में घोषणा की थी कि अगली बार महामहिम राज्यपाल को लाया जाएगा, लेकिन नहीं आ सके। इस बार वो प्रतियोगिता का समापन करेंगे। उनका प्रयास होगा कि पीलीभीत की पहचान यहां के खिलाड़ियों से बने। इस टूर्नामेंट से तमाम प्रतिभावान खिलाड़ी सामने आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो