सब्जी-फल व पशु आहार के बाद अब मार्बल की आड़ में पोस्त तस्करी

By: Adrish Khan

Updated On:
11 Jul 2019, 09:58:19 PM IST

  • https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

    हनुमानगढ़. सब्जी-फल और पशु आहार की आड़ में पोस्त-अफीम आदि पदार्थों की तस्करी के प्रकरण सामने आने के बाद अब पुलिस ने मार्बल सप्लाई के साथ पोस्त तस्करी का मामला पकड़ा है। मार्बल की आड़ में ट्रोले में पोस्त की तस्करी करते टाउन पुलिस ने बुधवार देर रात दो जनों को दबोचा। ट्रोला चालक व खलासी ने नाकाबंदी तोड़ भागने का प्रयास किया। मगर पुलिस ने पीछा कर गिरफ्तार कर लिया।

सब्जी-फल व पशु आहार के बाद अब मार्बल की आड़ में पोस्त तस्करी
- मार्बल भरे ट्रोले से 39 किलोग्राम पोस्त जब्त
- नाकाबंदी तोड़ भागने का प्रयास
- चालक व खलासी गिरफ्तार
हनुमानगढ़. सब्जी-फल और पशु आहार की आड़ में पोस्त-अफीम आदि पदार्थों की तस्करी के प्रकरण सामने आने के बाद अब पुलिस ने मार्बल सप्लाई के साथ पोस्त तस्करी का मामला पकड़ा है। मार्बल की आड़ में ट्रोले में पोस्त की तस्करी करते टाउन पुलिस ने बुधवार देर रात दो जनों को दबोचा। ट्रोला चालक व खलासी ने नाकाबंदी तोड़ भागने का प्रयास किया। मगर पुलिस ने पीछा कर गिरफ्तार कर लिया। ट्रोले से 39 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद किया गया। दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
टाउन थाना प्रभारी अरुण चौधरी ने बताया कि आईजी तथा एसपी के निर्देशन में मादक पदार्थांे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार रात शेरगढ़ चौकी प्रभारी लालचन्द ने कार्रवाई की। सूचना के आधार पर पुलिस दल के साथ किशनगढ़ मेगा हाइवे पर रामदेव मन्दिर के पास नाकाबन्दी की गई। इस दौरान रात करीब पौने नौ बजे रावतसर की तरफ से ट्रोला आरजे 07 जीबी 9804 आता दिखा। पुलिस दल ने रुकने का इशारा किया तो चालक नाकाबन्दी तोड़ ट्रोले को हनुमानगढ़ की तरफ भगा ले गया। पुलिस दल ने पीछा कर ट्रोले को रुकवा लिया। चालक व खलासी से भागने का कारण पूछा तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। ट्रोले की जांच की तो उसमें मार्बल भरा हुआ था। मार्बल के बीच प्लास्टिक के तीन थैले मिले। प्रत्येक में 13-13 किलोग्राम कुल 39 किलोग्राम डोडा पोस्त भरा हुआ था। मौके से पोस्त व ट्रोले को कब्जे में लेकर चालक मोहम्मद मुनीर खां (32) पुत्र अल्लादित्ता निवासी वार्ड आठ, नवां पीएस हनुमानगढ़ जंक्शन व खजान सिंह (45) पुत्र करनैल सिंह रायसिख निवासी वार्ड नम्बर सात, गांव सूरेवाला, टिब्बी को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ 8/15, 25 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी चौधरी ने बताया कि रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से पता किया जाएगा कि वे पोस्त कहां से और किससे खरीदकर लाए तथा तस्करी कर कहां ले जा रहे थे। इसके बाद पोस्त की आपूर्ति करने वाले की तस्दीक आदि की कार्यवाही की जाएगी। कार्रवाई करने वाले पुलिस दल में शेरगढ़ चौकी के हैड कांस्टेबल ताराचंद, कांस्टेबल कालूराम, नेतराम व आत्माराम बिश्नोई शामिल रहे।

Updated On:
11 Jul 2019, 09:58:19 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।