कार्य बहिष्कार को लेकर वकील दो फाड़

By: Adrish Khan

Updated On:
22 Aug 2019, 09:54:00 PM IST

  • https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

    हनुमानगढ़. न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं से कथित मारपीट को लेकर गुरुवार को वकील दो फाड़ हो गए। अधिवक्ताओं के एक पक्ष ने मारपीट के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार की चेतावनी। वहीं दूसरे पक्ष ने इसे पारिवारिक विवाद बताते हुए कार्य बहिष्कार नहीं करने की घोषणा की। इसको लेकर दोनों पक्षों ने क्रमश: जिला पुलिस अधीक्षक तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश को ज्ञापन सौंपे।

कार्य बहिष्कार को लेकर वकील दो फाड़
- अधिवक्ता से मारपीट के मामले को बताया पारिवारिक विवाद
- बार संघ अध्यक्ष ने दी कार्य बहिष्कार की चेतावनी, उपाध्यक्ष ने किया कार्य बहिष्कार से इनकार
हनुमानगढ़. न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं से कथित मारपीट को लेकर गुरुवार को वकील दो फाड़ हो गए। अधिवक्ताओं के एक पक्ष ने मारपीट के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार की चेतावनी। वहीं दूसरे पक्ष ने इसे पारिवारिक विवाद बताते हुए कार्य बहिष्कार नहीं करने की घोषणा की। इसको लेकर दोनों पक्षों ने क्रमश: जिला पुलिस अधीक्षक तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश को ज्ञापन सौंपे। खास बात यह कि बार संघ अध्यक्ष जितेन्द्र सारस्वत जहां कार्य बहिष्कार का समर्थन कर रहे हैं, वहीं बार संघ उपाध्यक्ष गणेश गिल्होत्रा के नेतृत्व में अधिवक्ता कार्य बहिष्कार का विरोध कर रहे हैं। गौरतलब है कि बाल कल्याण समिति अध्यक्ष एडवोकेट जोधा सिंह ने बुधवार को भाजयुमो के पूर्व नगर उपाध्यक्ष विकास नागपाल सहित दो जनों के खिलाफ जंक्शन थाने में मारपीट का मामला दर्ज कराया था। वहीं विकास नागपाल की पत्नी इंदिरा खुंगर ने जोधा सिंह के खिलाफ मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का मामला बुधवार को महिला थाने में दर्ज कराया था।

कार्यवाही नहीं तो कार्य बहिष्कार
बार संघ अध्यक्ष जितेन्द्र सारस्वत के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने जिला पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत को ज्ञापन सौंप कर अधिवक्ताओं से मारपीट के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। शीघ्र गिरफ्तारी नहीं होने पर सोमवार को कार्य बहिष्कार कर अपनी डायरियां एसपी को सौंपने की चेतावनी दी। ज्ञापन में बताया कि न्यायालय परिसर में एडवोकेट जोधा सिंह व अल्ताफ मोहम्मद के साथ मारपीट की गई। वहीं टिब्बी रोड पर एक अन्य घटना में वकील प्रेमचंद शर्मा से लूटपाट हो गई। लूटपाट के आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार किया जाए। वहीं अधिवक्ता अल्ताफ मोहम्मद के विरुद्ध झूठा मामला दर्ज कराने तथा अधिवक्ता जोधा सिंह से मारपीट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। यदि सोमवार तक इन मामलों में कार्यवाही नहीं की गई तो सोमवार को अधिवक्ता कार्य बहिष्कार कर अपनी डायरी एसपी को सौंप देंगे। ज्ञापन देने वालों में बार संघ सचिव योगेश झोरड़, हेमलता, मनोज शर्मा, रघुवीर वर्मा, रमेश दरगन, अलताफ मोहम्मद, विकास रिणवा, प्रदीप मोहन भाटी, मुकेश, राजवीर, सुखपाल आदि शामिल थे।

नहीं होगा कार्य बहिष्कार
बार संघ उपाध्यक्ष गणेश गिल्होत्रा के नेतृत्व में अधिवक्ताओं की न्यायालय परिसर में बैठक हुई। इसमें सोमवार को कार्य बहिष्कार नहीं करने का निर्णय किया गया। इस संबंध में जिला एवं सेशन न्यायाधीश ज्ञानप्रकाश गुप्ता को ज्ञापन सौंपा गया। बार संघ उपाध्यक्ष गणेश गिल्होत्रा ने बताया कि बुधवार को न्यायालय परिसर में अधिवक्ता के साथ जो घटना होनी बताई जा रही है, वह दरअसल दो परिवारों का आपसी विवाद है। पहले भी ऐसी घटना न्यायालय परिसर में हो चुकी है। तब बार संघ कार्यकारणी ने इस संबंध में कोई हस्तक्षेप नहीं करने का निर्णय लिया था। इसलिए सोमवार को भी न्यायालय में कार्य सुचारू ढंग से जारी रहेगा। इस मौके पर बार संघ कोषाध्यक्ष भागवंती बाबरा, पुस्तकालय अध्यक्ष शालू रानी, हेमसिंह खिच्ची, अलंकार सिंह, नरेन्द्र वर्मा, रोहित खिच्ची, नरेन्द्र माली, केके मिश्रा, संदीप बिश्नोई, नवीन मोदी, नवाब मोहम्मद, सुरेन्द्र शर्मा, हेमराज वधवा, सुमित अरोड़ा, अमित झोरड़, अमित मदान, राजीव गिला आदि मौजूद रहे।

क्या है प्रकरण
उल्लेखनीय है कि बाल कल्याण समिति अध्यक्ष जोधा सिंह व भाजयुमो के पूर्व नगर उपाध्यक्ष विकास नागपाल के बीच कई माह से विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों की ओर से विभिन्न धाराओं में महिला थाना, टाउन थाना व जंक्शन थाने में मामले दर्ज हैं। विकास नागपाल सहित तीन जनों के खिलाफ शादी का झांसा देकर देह शोषण करने व पीडि़ता की नाबालिग पुत्री से दुराचार के प्रयास का मामला दर्ज है। बाल कल्याण समिति अध्यक्ष जोधासिंह ने विकास नागपाल सहित तीन जनों के खिलाफ टाउन थाने में घर आकर पैसे मांगने व पैसे नहीं देने पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने का मामला दर्ज करवा रखा है। उनकी पत्नी ने भी विकास नागपाल व एक अधिवक्ता के अलावा कई जनों के खिलाफ मारपीट व गाली-गलौच का मामला महिला थाने में दर्ज करवाया हुआ है। वहीं समिति अध्यक्ष जोधा सिंह के खिलाफ इसी घटनाक्रम में महिला थाने में एक महिला ने मामला दर्ज करवाया हुआ है।

Updated On:
22 Aug 2019, 09:54:00 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।