scriptधनतेरस पर करोड़ों की खरीदारी त्योहारी रौनक से बाजार गुलजार | Crores of Purchases on Dhanteras Market buzz from festival festival | Patrika News
हनुमानगढ़

धनतेरस पर करोड़ों की खरीदारी त्योहारी रौनक से बाजार गुलजार

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

हनुमानगढ़Nov 06, 2018 / 11:57 am

Anurag thareja

OZJXx

OZJXx

धनतेरस पर करोड़ों की खरीदारी
त्योहारी रौनक से बाजार गुलजार
हनुमानगढ़. धनतेरस पर सोमवार को जिले के बाजारों में जमकर धन बरसा। सुबह के वक्त बाजार में रौनक नहीं होने के कारण दुकानदार मायूस दिखे। लेकिन दोपहर बाद खरीदारों की बाजार में भीड़ उमड़ी पड़ी और देर रात दुकानों पर ग्राहकों ने सामान खरीदा। इससे दुकानदार खुश नजर आए। कस्बों में लोगों ने बर्तन, ज्वैलरी, गारमेंट्स, इलेक्ट्रोनिक व दोपहिया व चोपहिया वाहनों की खरीदारी की। सर्वाधिक भीड़ बर्तन दुकान व दो पहिया व चोपहिया वाहन शोरूम पर देखी गई। धनवर्षा होने से सभी खुश नजर आए। कईयों ने एडवांस बुकिंग करवा रखी थी और धनतेरस पर वाहनों की खरीद की। बर्तन व ज्वेलर्स की दुकान पर हालत यह रहे कि ग्राहकों को खरीदारी के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। त्योहारी मौसम में दुकानदारों ने बाजार को अपनी-अपनी दुकानों के आगे आकर्षक ढंग से सजावट की। इलक्ट्रोनिक लाइट ने बाजार की रौनक और बढ़ा दी। बाजार के गुलजार होने से दुकानदार खुश नजर आए। धनतेरस पर करोड़ों का कारोबार होने की बात व्यापारी कह रहे हैं। जंक्शन व टाउन स्थित मुख्य बाजार में तिपहिया व चौपहिया वाहनों का प्रवेश निषेध रहा। चोपहिया वाहनों की पार्किंग स्थल संगरिया मार्ग पर स्थित राबाउमावि के पास खाली जगह में स्थापित की गई है। भगतसिंह चौक के पास क्लासिक होटल की खाली भूमि पर अस्थाई पार्किंग स्थल वाहनों को पार्क किया गया। इसके अलावा टाउन के यातायात थाना के पीछे, वन विभाग कार्यालय की खाली जगह, सुभाष चौक, राजीव चौक व चिल्ड्रन स्कूल के सामने अस्थाई पार्किंग स्थल पर वाहनों को पार्क किया गया। अन्य सभी जगह पर नो पार्किंग जोन घोषित करते हुए बैरीकेंडिंग की गई।
पटाखा खरीद को उत्साह
हनुमानगढ़. दीपावाली पर टाउन व जंक्शन में दोनों जगह पटाखा बाजार में सोमवार को दुकानें सज गई। लाइसेंस शर्तों के अनुसार दिवाली वाले दिन तक दुकानें लगेगी। जंक्शन में जिला स्टेडियम व आशीष सिनेमा मेला ग्राउंड में पटाखा बाजार लगाया गया है। इसी तरह टाउन में चिल्ड्रन स्कूल के पास व मेगा हाइवे स्थित राजवी पैलेस के पास अस्थाई रूप से पटाखा बाजार लगाया गया। इस वर्ष जंक्शन क्षेत्र के लिए 165 व टाउन में पटाखा बाजार की 350 दुकानों को अस्थाई लाइसेंस दिया गया। हालांकी टाउन के चिल्ड्रिन स्कूल के पास व जंक्शन आशीष सिनेमा के पास ही सर्वाधिक अस्थाई पटाखे की दुकानें लगाई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो