script

इलाके की समस्याओं पर विचार

locationहनुमानगढ़Published: Sep 18, 2018 11:41:54 am

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

jan agenda

इलाके की समस्याओं पर विचार

हनुमानगढ़. विधानसभा क्षेत्र की प्राथमिकताएं क्या है? इस पर जिले के ग्रामीण क्षेत्र की जनता ने खुलकर विचार व्यक्त किए। मौका था सोमवार को पत्रिका समूह के च्जन एजेंडा २०१८-२३ज् के तहत विधानसभा क्षेत्रों में हुई बैठकों का। इनमें हर आयु-वर्ग, समूह के लोग, बुद्धिजीवी, किसान, महिलाएं, चेंजमेकर और वालंंटियर्स शामिल हुए। सबने माना कि उनके इलाके की समस्याएं-जरूरतें होती कुछ और है और राजनीतिक दल-नेता बताते कुछ और है। लोगों का कहना था कि इस बार नेता वोट मांगने आएंगे तो उन्हें इन मुद्दों पर जवाब देना होगा। जिले के विधानसभा क्षेत्रों के ग्रामीण इलाकों में हुई बैठकों में लोगों ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया।
अभियान के तहत सोमवार को गांव जोड़किया के सामुदायिक केन्द्र में सामाजिक कार्यकर्ताओं व राजनीतिक संगठनों के पदाधिकारियों की गोष्ठी हुई। इसमें उपस्थितजनों ने चुनावी एजेंडे पर खुल कर अपने मन की बात कही। कार्यक्रम में ग्रामीणों ने राजनीतिक दलों की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाए और सुधार की मांग की। इस दौरान विधानसभा क्षेत्र का जन एजेंडा २०१८-२३ बनाने के लिए आयोजित की गई गोष्ठी में विधानसभा क्षेत्र की जरूरतों पर सभी ने चर्चा कर चुनावी एजेंडा बनाने का सुझाव दिया।
चारणवासी. राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत सोमवार को गांव में ग्रामीणों की बैठक हुई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि पार्टी को नहीं स्वच्छ छवि व किसानों और ग्रामीणों के विकास कार्य की मांग को उठाने वाले को वोट दें। वक्ताओं ने कहा कि चुनाव के समय लोग पार्टी के प्रत्याशी के खोखलों दावों से प्रभावित होकर वोट तो दे देते है लेकिन चुनाव जीतने के बाद वो लोगों से किए वादों पर खरे नहीं उतरते हैं और अधिकतर जनता का चुना जनप्रतिनिधि रोजगार के लिए प्रयास नहीं करता।
संगरिया. पत्रिका चेंजमेकर अभियान के तहत गांव भाखरांवाली के अटल सेवा केंद्र में सोमवार सुबह बैठक हुई। विभिन्न समाजों के लोगों, समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों तथा पार्टी पदाधिकारियों ने भाग लिया। करीब एक घंटे चली बैठक में उन्होंने इलाके की समस्याएं रखते हुए साफ छवि वाले राजनेता की आवश्यकता जताई। वहीं किन समस्याओं पर सरकार गौर करें ताकि ग्रामीण इलाका आगे आए, इस पर विचार-मंथन कर सुझाव दिए। विक्रमसिंह कलहरि ने कहा कि पत्रिका का अभियान मील का पत्थर साबित होगा। बढिय़ा लोग आगे आएंगे तो आमजन की आवाज विधानसभा में पहुंचाकर निराकरण करवा सकेंगे।
जाखड़ांवाली – सोमवार को राजस्थान पत्रिका के जन-एजेंडा २०१८-२०२३ के तहत श्रीराम पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय मे बैठक क आयोजन किया गया । बैठक मे ग्राम के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मे बिगड़ी चिकित्सा व्यवस्था पर नाराराजगी जताते हुए आगामी विधानसभा चुनाव के लिए इसे बड़ी चुनौती बताया।
भादरा. गांव गांधी बड़ी स्थित अटल सेवा केन्द्र में सोमवार को राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान व जन एजेंडा २०१८—२३ के संदर्भ में बैठक हुई। बैठक में अभियान की जानकारी दी। इसमें वक्ताओं ने राजनीति में व्याप्त भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा कि जब तक मतदाता जागरूक नहीं होगा, उनका शोषण होता रहेगा।
हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय के अलावा संगरिया,नोहर,भादरा ओर पीलीबंगा विधानसभा क्षेत्र में भी जन एजेंडा बैठकों का आयोजन किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो