scriptHamirpur News: सपा नेता समेत तीन को उम्रकैद, 16 साल पहले अवैध संबंधों के शक में की थी शिक्षामित्र की हत्या | SP leader and three others get Life imprisonment in Shikshamitra murder case | Patrika News
हमीरपुर

Hamirpur News: सपा नेता समेत तीन को उम्रकैद, 16 साल पहले अवैध संबंधों के शक में की थी शिक्षामित्र की हत्या

Hamirpur News: पूर्व सपा जिलाध्यक्ष राजबहादुर पाल, प्रहलाद और दिनेश को मंगलवार को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है।
 

हमीरपुरFeb 21, 2024 / 09:01 am

Anand Shukla

SP leader and three others get Life imprisonment in  Shikshamitra murder case

शिक्षामित्र हत्याकांड मामले में सपा नेता समेत तीन को उम्र कैद की सजा। 

Hamirpur News: हमीरपुर जिले में मंगलवार को अपर सत्र न्यायाधीश एफटीसी द्वितीय ने पूर्व सपा जिलाध्यक्ष व हमीरपुर लोकसभा प्रभारी समेत तीन को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही अभियुक्तों पर 60- 60 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है। वहीं, एक आरोपी की मुकदमे के दौरान मौत हो चुकी है।
दरअसल, करीब साढ़े 16 साल पहले अवैध संबधों की शक में एक शिक्षामित्र का अपहरण करके बुरी तरह से पिटाई की गई थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। मुकदमे के दौरान आरोपी रमेश की मौत हो गई। इस हत्याकांड में मामले में कोर्ट ने मंगलवार को तीन को उम्रकैद की सजा सुनाई थी।
यह भी पढ़ें

सपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की जारी की दूसरी लिस्ट, बेनी प्रसाद वर्मा के पोती को गोण्डा से मिला टिकट


हमीरपुर जिले के कुरारा क्षेत्र के एक गांव निवासी रामसेवक ने कुरारा थाने में एक जुलाई 2007 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बताया गया कि 29 जून 2007 को उसके शिक्षामित्र बेटे प्रमोद का अपहरण कर गांव निवासी राजबहादुर पाल, प्रहलाद, दिनेश व रमेश ने पेड़ से बांधकर पीटा और उसकी हत्या कर दी थी। मामले में पुलिस ने सभी के खिलाफ अपहरण कर हत्या का मुकदमा दर्ज किया। इसके साथ ही चार्जशीट न्यायालय में पेश की।
इसी मामले में मंगलवार को अपर सत्र न्यायाधीश एफटीसी द्वितीय प्रमोद कुमार शासन ने सुनवाई करते हुए तीनों आरोपियों को दोषी पाया। इसके बाद उम्र कैद की सजा सुनाई और सभी पर 60– 60 रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है।

Home / Hamirpur / Hamirpur News: सपा नेता समेत तीन को उम्रकैद, 16 साल पहले अवैध संबंधों के शक में की थी शिक्षामित्र की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो