scriptरेलवे ट्रैक पर टुकड़े कर फेंका युवक का शव फिर दफनाया,बाद में निकाला,आपने कभी नहीं देखा होगा मौत का ऐसा मंजर | young man thrown body on railway track family members highway jam | Patrika News

रेलवे ट्रैक पर टुकड़े कर फेंका युवक का शव फिर दफनाया,बाद में निकाला,आपने कभी नहीं देखा होगा मौत का ऐसा मंजर

locationग्वालियरPublished: Aug 04, 2017 10:58:00 pm

Submitted by:

monu sahu

शहर में 45 किमी दूर डबरा स्थित वनखंडेश्वर मंदिर के पास रेलवे डाउन ट्रैक पर तीन अगस्त को एक युवक का शव मिला। शाम तक शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने उसे द

young man thrown body

highway jam

ग्वालियर। शहर में 45 किमी दूर डबरा स्थित वनखंडेश्वर मंदिर के पास रेलवे डाउन ट्रैक पर तीन अगस्त को एक युवक का शव मिला। शाम तक शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने उसे दफना दिया। शुक्रवार को सूचना मिलने पर मृत युवक के परिजनों ने उसकी पहचान करते हुए उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया। आक्रोशित परिजन व समाज के लोगों ने देहात थाने का घेराव कर ग्वालियर झांसी हाईवे एनएच -७५ पर रामगढ़ पुल पर चक्काजाम किया। जाम के दौरान कई महिलाएं सड़क पर लेट गई और विद्युत पोल रखकर जाम लगाया। रेलवे ट्रैक पर मिले युवक की शिनाख्त मुकेश साहू (२२) पुत्र कालीचरण हनुमान कॉलोनी मोदी कुंज आसमानी माता मंदिर के पास के रूप में शिनाख्त हुई। मृतक के पिता कालीचरण और बहन ने हत्या का आरोप लगाया कि पड़ोस में रहने वाले तीन युवकों ने हत्या की है। जिसे लेकर करीब एक घंटे तक देहात थाने का घेराव किया और साढ़े ३ घंटे तक हाईवे पर जाम लगाया। इस दौरान दोनों ओर से करीब १० किमी दूर तक वाहनों की कतार लग गई। जाम की सूचना मिलने पर एसडीओपी सुधीर सिंह कुशवाह और शहर थाना प्रभारी अखिलेश पुरी गोस्वामी मौके पर पहुंचे और एसडीओपी को आश्वासन दिए जाने के बाद भी परिजन नहीं माने। इसके बाद भी जाम लगा रहा। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एफआईआर की कॉपी दी जब जाकर जाम खुला। इधर,लोगों की भीड़ को देखकर बिलौआ,आंतरी और पिछोर के थाना प्रभारी को भी पुलिस बल के साथ बुलाया गया।
शिकायत बनी हत्या की वजह
मृतक के पिता कालीचरण और मृतक की बहन ने बताया कि उनके पड़ोस में रेत डली है। जिससे उनका पानी का निकास बंद था। इस बात को लेकर भाई ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की थी,जिसे लेकर नगर पालिका ने एक दिन पहले आकर पड़ोसी से रेत हटाने की कही। परिजनों के मुताबिक इसी बात को लेकर प्रदीप शर्मा,भूरा शर्मा और बल्ली शर्मा तीनों ३ अगस्त को सुबह 8 बजे उनके घर आए और उसे किसी काम से बाहर ले गए। उसके बाद से भाई का पता नहीं चला। शुक्रवार को सुबह अखबार देखकर पता चला की उसकी बॉडी ट्रैक पर मिली है।
आचार संहिता का उल्लंघन
अगस्त माह में चार दिन में यह जाम लगाने की दूसरी बड़ी घटना है। नगर पालिका चुनाव को लेकर एक ओर आचार संहिता लगी है दूसरी ओर प्रदर्शन व धरना जारी है। प्रशासन आचार संहिता का उल्लंघन होते देख रहा है मगर आंदोलनकारियों की गिरफ्तारी से बच रहा है।
शिनाख्तगी नहीं की
सुबह 9 बजे रेलवे ट्रैक पर युवक का शव मिला और बातते है कि शाम को उसे देहात पुलिस द्वारा दफना दिया गया। पुलिस ने शिनाख्ती के प्रयास नहीं किए गए जबकि नियमानुसार शिनाख्त नहीं होने पर ४८ घंटे तक बॉडी को सुरक्षित रखने का प्रावधान है। इधर, परिजनों ने एसडीएम को आवेदन दिया तब जाकर शुक्रवार को दफनाएं गए शव को बाहर निकाला गया फिर अंतिम संस्कार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो