script

पति को छोड़ दूसरे युवक के साथ भागी महिला, फिर इस हाल में मिली

locationग्वालियरPublished: Jul 21, 2019 12:02:11 pm

Submitted by:

monu sahu

जिला बालाघाट से परिजन लेकर आये थे महिला की लाश,विवाहिता की संदिग्ध मौत पर थाने के सामने शव रख ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

woman run boyfriend

पति को छोड़ दूसरे युवक के साथ भागी महिला, फिर इस हाल में मिली

ग्वालियर। भिण्ड जिले के दबोह की रहने वाली महिला की बालाघाट में संदिग्ध रूप से फांसी लगने से मौत से नाराज परिजनों तथा अन्य ग्रामीणों ने थाने के सामने मुख्य मार्ग पर लाश को रखकर आक्रोश जताया व चक्काजाम किया जिससे दबोह भाण्डेर मार्ग पर कई घंटे तक आवागमन रुका रहा। भीड़ बढ़ती व हालात खराब होते देख दबोह पुलिस ने आनन फानन में वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी जिसके बाद मौके पर लहार व रावतपुरा थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।
इसे भी पढ़ें : पौधे लगाने पर किसान को मिली ऐसी सजा, गांव में भारी संख्या में पुलिस तैनात

थाना प्रभारी दिलीप यादव ने चक्काजाम कर रहे ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। इसके बाद मृतका के पति व अन्य परिजनों ने एक आवेदन पुलिस को दिया जिसमें उन्होंने आरोपी के विरुद्ध हत्या का अपराध दर्ज किए जाने व उसको गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने उन्हें शीघ्र अनुकूल कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। दबोह थाना क्षेत्र के ग्राम अली रावतपुरा के निवासी रामप्रताप कुशवाह की पत्नी सुनीता देवी (40) गांव के ही एक युवक के साथ भाग गई थी।
इसे भी पढ़ें : मरीजों के सामने फट गया ऑक्सीजन का सिलेंडर, लोगों में मची अफरा-तफरी

बालाघाट जिले में 18 जुलाई को उनकी रहस्यमय तरीके से मौत हो गई। मृतका के पति रामप्रताप कुशवाह के अनुसार उसकी पत्नी सुनीता को 28 मई 2019 दोपहर गांव का ही युवक कल्लू बाबा पुत्र मंगली कुशवाह बहला फुसला कर मय जेवर व नगदी के साथ गाड़ी में बिठाकर ले गया था जिसके बाद महिला के वापस न आने पर उसने (रामप्रताप ने) छानबीन शुरू की पर सुनीता का कोई पता न चलने पर रामप्रताप ने 29 मई 2019 को थाना दबोह में आवेदन देकर एफ आईआर दर्ज करने की गुहार की।
इसे भी पढ़ें : सिंधिया संग बैठक पर उठा सवाल, प्रशासनिक अधिकारियों को भेजे नोटिस

सुनवाई न होने पर रामप्रताप ने वरिष्ठ अधिकारियों से गुहार लगाई तब उसके आवेदन पर लहार एसडीओपी के आदेश से थाना पुलिस ने एनसीआर काटी। पुलिस कोई कार्यवाही करती इसके पहले ही सुनीता की फांसी लगने से मौत होने की खबर 18 जुलाई को गांव में आ गई। मृतका का पति व अन्य परिजन बालाघाट के बारा सिवनी गए और सुनीता की लाश लेकर शनिवार को लौटे और दबोह थाने पहुंचे। उन्होंने दबोह पुलिस की कार्यप्रणाली और ढीले रवैये को लेकर गुस्सा जाहिर करते हुए थाने के सामने जाम लगा दिया।
इसे भी पढ़ें : VIDEO: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चलाई स्टूडेंट्स द्वारा बनाई हुई SPORT’S CAR

woman run boyfriend
पति से लगाती थी बचाने की गुहार
मृतका सुनीता के पति रामप्रताप कुशवाह ने बताया कि उसे पत्नी सुनीता के फोन आते थे जिसमें वह आरोपियों से अपनी जान बचाने की गुहार लगाती थी साथ ही वह बताती थी कि ये सभी लोग मिलकर उसे परेशान कर रहे हैं। शिकायती आवेदन में रामप्रताप ने पत्नी की हत्या में उसे बहला फुसलाकर ले जाने वाले आरोपी कल्लू बाबा व उनके परिवार वालों की संलिप्तता बताई है।
इसे भी पढ़ें : आज से इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, मिलेगी नई खुशखबरी

कार्यवाही की जा सके

थाना प्रभारी लहार एवं दबोह दिलीपसिंह यादव ने बताया कि यह हत्या है या आत्महत्या यह कहना अभी मुश्किल है। फरियादी से शिकायती पत्र लेकर बालाघाट भेजा जा रहा है जिससे वहां कार्यवाही की जा सके। फरियादी ने आरोपी व उसके चाचा के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो