scriptजनता को कोरोना से बचाते-बचाते खुद हो रहे संक्रमित | While protecting the public from corona, they themselves are getting i | Patrika News
ग्वालियर

जनता को कोरोना से बचाते-बचाते खुद हो रहे संक्रमित

ग्वालियर व अंचल में कोरोना जो अधिकारी अभी तक बाजार में निकलकर आमजन के साथ-साथ दुकानदारों को मास्क लगाने की सलाह दे रहे थे, उन्हें ही कोरोना ने टच कर लिया।

ग्वालियरJan 23, 2022 / 07:26 pm

राजेश श्रीवास्तव

जनता को कोरोना से बचाते-बचाते खुद हो रहे संक्रमित

जनता को कोरोना से बचाते-बचाते खुद हो रहे संक्रमित

ग्वालियर-अंचल. कोरोना जो अधिकारी अभी तक बाजार में निकलकर आमजन के साथ-साथ दुकानदारों को मास्क लगाने की सलाह दे रहे थे, उन्हें ही कोरोना ने टच कर लिया। अभी पुलिस अधीक्षक क्वारंटीन समय पूरा करके बाहर निकले तो अब एडीएम व नपा सीएमओ होम क्वारंटीन हो गए। चूंकि कोरोना की तीसरी लहर जहां थोकबंद लोगों को बीमार कर रही है, वहीं ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी कम नहीं है। यही वजह है कि इतने अधिक मरीज मिलने के बाद भी लोग बेपरवाह बने हुए हैं। वहीं ग्वालियर में जेएएच हॉस्पीटल में कई डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। राहत की बात यह है कि संक्रमितों की संख्या कुछ कम हो रही है।
गौरतलब है कि बीते दिनों जब कोरोना की तीसरी लहर ने प्रदेश में दस्तक दी थी तो कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल अपने लाव-लश्कर के साथ बाजार में निकले तथा उन्होंने लोगों को समझाया कि मास्क लगाकर जरूर निकलें। इसके अलावा एडीएम उमेश प्रकाश शुक्ला व नगरपालिका सीएमओ शैलेष अवस्थी ने शहर के बाजार में जाकर आमजन के साथ-साथ दुकानदारों को समझाया कि मास्क जरूर लगाएं तथा हाथों को सेनेटाइज करते रहें। आमजन ने तो चालान से बचने के लिए मास्क लगाने के साथ ही दुकानों पर सेेनेटाइजर भी रख लिया। अधिकारियों की इस सलााह से लोगों ने तो अपना बचाव कर लिया, लेकिन यह अधिकारी खुद को कोरोना के संक्रमण से नहीं बचा सके।
488 में 25 बच्चे, 14 डॉक्टर भी निकले संक्रमित

जीआरएमसी की रिपोर्ट में 115 मरीज दूसरे जिलों के हैं, जबकि 49 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस बार सबसे ज्यादा संक्रमित डॉक्टर हो रहे है। शनिवार को भी जीआरएमसी और निजी डॉक्टर को मिलाकर 14 डॉक्टर पॉजिटिव आए हैं। इसमें जेएएच के ईएनटी, एनीस्थिसिया के साथ अन्य विभाग के डॉक्टर संक्रमित आए हैं। इसके साथ जेएएच की एक महिला डॉक्टर पिछले दिनों भोपाल से आई है। उन्होंने आने के बाद जांच कराई तो पॉजिटिव आ गई। वहीं महिला डॉक्टर मुरैना में मेडिकल ऑफिसर के साथ एक डॉक्टर टेकनपुर में पदस्थ संक्रमित आए हैं। इसके साथ ही बीएसएफ टेकनपुर, सीआरपीएफ और एसएएफ के जवान भी पॉजिटिव आए हैं
ग्वालियर में 21 दिन में 7339 हो चुके हैं संक्रमित

कोरोना का संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि इस बार 21 दिन में ही 7349 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसके साथ ही अब हर दिन संख्या पांच सौ के पार हो रही है। इसके बावजूद भी अब हम वैरियंट का पता करने के लिए इधर- उधर घूम रहे है।

Hindi News/ Gwalior / जनता को कोरोना से बचाते-बचाते खुद हो रहे संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो