scriptTrial नई ब्रॉडगेज रेलवे ट्रैक पर 120 की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन | Trial train ran at a speed of 120 kmh on the new broad gauge railway | Patrika News
ग्वालियर

Trial नई ब्रॉडगेज रेलवे ट्रैक पर 120 की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन

सीआरएस ने किया 13 किमी रेल खंड का निरीक्षण
 

ग्वालियरFeb 17, 2024 / 02:45 am

prashant sharma

Trial नई ब्रॉडगेज रेलवे ट्रैक पर 120 की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन

Trial नई ब्रॉडगेज रेलवे ट्रैक पर 120 की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन

ग्वालियर। जौरा-सुमावली के बीच 13 किलोमीटर रेल संचालन के लिए बिल्कुल तैयार है। शुक्रवार को रेल संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) प्रणजीव सक्सेना ने इस ट्रैक का निरीक्षण किया। इस दौरान नए ब्रॉडगेज रेल ट्रैक पर शुक्रवार 120 किलोमीटर की रफ्तार से ट्रेन दौड़ाकर देखी गई। रेल अधिकारियों के मुताबिक ट्रायल सफल रहा। इससे जाहिर है कि ट्रैक रेल संचालन के लिए तैयार है। सीआरएस सक्सेना ने इस दौरान जौरा, कैलारस के बीच बनाए गए स्टेशन भवन, संस्थान भी देखे।
मोटर ट्रॉली से निरीक्षण

सीआरएस सक्सेना ने इस दौरान मोटर ट्रॉली पर बैठकर नए रेल ट्रैक गुणवत्ता, रीडिंग क्वालिटी का जायजा भी लिया। उनके सामने इस ट्रैक पर 120 किलोमीटर की रफ्तार से ट्रेन को दौड़ाकर ट्रायल लिया गया। रेल अधिकारियों का कहना है उम्मीद है कि जल्द ही इस ट्रैक पर रेल संचालन की मंजूरी मिलेगी। उसके बाद ट्रैक पर मेमू रेल चलेगी। फिलहाल ग्वालियर, श्योपुर कंला रेल खण्ड का कार्य तेजी है। इस पर ग्वालियर से सुमावली के बीच ट्रेन चलाई भी जा रही है। निरीक्षण के दौरान मुख्यालय से मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) मंजुल माथुर, झांसी मंडल से मंडल रेल प्रबंधक दीपक सिन्हा,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर आशुतोष चौरसिया,वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शशिकांत त्रिपाठी, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Gwalior / Trial नई ब्रॉडगेज रेलवे ट्रैक पर 120 की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो