scriptकुएं में पड़ा था खजाना,लूटने उमड़ी भीड़ तो हुआ यह हाल | treasure found in well | Patrika News

कुएं में पड़ा था खजाना,लूटने उमड़ी भीड़ तो हुआ यह हाल

locationग्वालियरPublished: Aug 16, 2017 11:22:00 pm

Submitted by:

monu sahu

शहर के लाला के ताल पर स्थित साईं कुएं में बुधवार की सुबह कर्मचारी साफ-सफाई कर रहे थे तभी उन्हें एक बोरी दिखाई पड़ी। कर्मचारियों ने बोरी में खजाना व बॉ

treasure

treasure found in well

ग्वालियर/दतिया। शहर के लाला के ताल पर स्थित साईं कुएं में बुधवार की सुबह कर्मचारी साफ-सफाई कर रहे थे तभी उन्हें एक बोरी दिखाई पड़ी। कर्मचारियों ने बोरी में खजाना व बॉडी को समझते हुए पुलिस को जानकारी दी। पुलिस तुंरत गोताखोर को लेकर मौके पर पहुंची और कुएं से बोरी को बाहर निकाला गया। बोरी को जब खोला गया तो उसे देख पुलिस सहित आसपास मौजूद लोग दंग रह गए। क्योकि बोरी में से खजाना निकल पड़ा,इसमें ढेर सारे जेवरात थे जो बेहद पुराने नजर आ रहे थे।
 यह खबर भी पढ़ें : प्रेमी से शादी करना चाहती थी यह लड़की,पिता ने दी ऐसी सजा सहम गया हर कोई

पुलिस ने इन जेवरात को लोगों की मौजूदगी में पुरातत्व विभाग के पास भेज दिया है ताकि यह पता लग सके कि जेवरात असली हैं या नकली हैं। वहीं पुलिस ने जब इस खजाने का वजन किया तो वह दो किलो निकला। पुलिस जांच कर रही है कि कुएं में यह डाला गया है या फिर पहले से ही है। शहर के लाला के ताल के पास स्थित सांई के कुएं की कर्मचारी सुबह सफाई कर रहे थी तभी उन्हें एक बोरी दिखाई पड़ी।
 यह खबर भी पढ़ें : बेटी ने खोले मम्मी-पापा के झगड़े के राज,कहा डैडी ने दी ऐसी सजा सुनकर आप भी सहम जाएंगे

उन्होंने खजाना समझते हुए स्थानीय पार्षद राजा कुरैशी व पुलिस को सूचना दी। टीआई अजय भार्गव गोताखोर टीम के साथ मौके पर पहुंचे और कुए से बोरी को निकलवाया गया। जिसमें खजाना निकाला जो पीले व हल्के सफेद रंग की धातु का था। वहीं इसका तौल कराने पर उसका वजन करीब दो किलो निकला है।
यह खबर भी पढ़ें : पेट्रोल डालकर भाई ने सगी बहन को जिंदा जलाया,मां भी थी इस खेल का हिस्सा,पढ़ें पूरी खबर

खजाने की जांच करने के लिए पुलिस ने उसे पुरातत्व विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि दो दिन पहले भी यहां खजाना मिला था जिसकी सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी। टीआई अजय भार्गव के मुताबिक बोरी में जो खजाना मिला है उसकी जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो