scriptबिजली की शिकायतों के समाधान की समय सीमा तय हो | Time limit for resolution of power complaints | Patrika News

बिजली की शिकायतों के समाधान की समय सीमा तय हो

locationग्वालियरPublished: Jul 15, 2019 03:32:32 am

हकीकत यह है कि बिजली गुल हो जाए तो शिकायत करने के बाद भी अधिकारियों द्वारा तत्काल शिकायत का निराकरण नहीं किया जाता है

Electric City

बिजली की शिकायतों के समाधान की समय सीमा तय हो

ग्वालियर. पिछले कई दिनों से शहरवासी बिजली कटौती की समस्या से जूझ रहे हैं। बिजली सप्लाई को लेकर क्या व्यवस्थाएं रहेंगी, बारिश में बिजली बंद न हो, इसके लिए क्या प्लान तैयार किया जा रहा है, इस संबंध में विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से चर्चा की जाती है तो उनके द्वारा उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण कराने की बात कही जाती है, लेकिन हकीकत यह है कि बिजली गुल हो जाए तो शिकायत करने के बाद भी अधिकारियों द्वारा तत्काल शिकायत का निराकरण नहीं किया जाता है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में ग्वालियर सिटी सॢकल के महाप्रबंधक अक्षय खरे का स्थानांतरण कर उनके स्थान पर राजीव गुप्ता को पदस्थ किया गया है। बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं को लेकर पत्रिका एक्सपोज ने कंपनी के नए महाप्रबंधक गुप्ता से बातचीत की।
? आपने सिटी सर्किल का कार्यभार ग्रहण किया है। आप की क्या प्राथमिकता है।
-मुझे यहां 7 दिन का समय हो गया है। इन दिनों में सबके कार्य करने की प्रणाली सामने आ चुकी है। मेरा एक ही लक्ष्य है कि उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा दे सकूं। उनकी समस्या का निराकरण जल्द हो।
? आप उपभोक्ताओं की शिकायतें सुनने के लिए कोई नई प्रणाली अपनाएंगे या पुराने सिस्टम पर ही काम किया जाएगा।
– उपभोक्ता अपनी समस्या को टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर-1912 पर और जोन स्तर पर दर्ज करा सकते हैं। इन शिकायतों की मॉनीटरिंग की जाएगी। समाधान की समय सीमा निर्धारित होगी।
? बारिश में बिजली सप्लाई बाधित न हो, इसके लिए कैसे काम करेंगे।
– बारिश में बेहतर बिजली देने के लिए काम किया जाएगा। बारिश में फॉल्ट आना स्वभाविक है, इन्हें जल्द निराकृत कराने पर काम होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो