मुरैना में मुश्किल में फंसे भगवान श्री कृष्ण और उनके भाई बलदाऊ, हो गई इनके साथ वारदात

By: Gaurav Sen

Published On:
Aug, 13 2019 05:03 PM IST

  • thert in krishna temple in morena: चोर उसमें रखे करीब 3 हजार रुपए चढ़ोत्तरी के निकाल कर ले गए

मुरैना. जिले के मंदिर चोरों के निशोन पर हैं। पहले मुरैना व बानमोर के जैन मंदिर और अब मुरैनागांव के प्राचीन श्रीदाऊजी मंदिर से अज्ञात चोर भगवान श्रीकृष्ण की चांदी की बांसुरी व तीन छत्र चुराकर ले गए। मंदिर में लगी खिडक़ी की जाली काटकर चोर अंदर घुसे। चोर मंदिर से दानपेटी भी उठाकर ले गए। मंदिर से कुछ ही दूरी पर खेत में खाली दान पेटी पड़ी मिली है। चोर उसमें रखे करीब 3 हजार रुपए चढ़ोत्तरी के निकाल कर ले गए। चोरी गए सामान की कीमत करीब सात हजार रुपए बताई गई है। श्रीदाऊजी मंदिर जिले की आस्था का केन्द्र हैं। इस मंदिर से हजारों लोगों की आस्थाएं जुड़ी हैं। चोरी की खबर सुनकर सुबह मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सभी पुलिस को कोसते नजर आए।

विदित हो कि मंदिर के पुजारी रामनिवास शर्मा सुबह श्रीदाऊजी मंदिर पहुंचे तो उनको भगवान श्रीकृष्ण की चांदी की बांसुरी, तीन चांदी के छत्र गायब मिले। जब वह पूजा की तैयारी कर रहे थे तभी वहां भक्तगण पहुंच गए और भगवान की बांसुरी व छत्र चोरी की खबर सुनकर सभी दुखी हुए। मंदिर के पुजारी की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। श्रीदाऊजी मंदिर में आठ दिन पूर्व भी चोर आए थे लेकिन उस समय पुजारी व गांव के लोगों को पता चल गया और उनको वहां से खदेड़ दिया। उस दिन से पुजारी भगवान के चांदी के मुकुट व बड़े छत्र को शाम को उतारकर घर ले जाने लगे और सुबह लाकर रोजाना लगा देते थे। चोरों के निशाने पर बड़े छत्र व मुकुट था लेकिन उनको ये नहीं मिले तो छोटे तीन छत्र व मुरली को चुराकर ले गए।

हनुमान मंदिर के भी तोड़े ताले-
श्रीदाऊजी मंदिर के पास गुफा के पीछे स्थित हनुमान मंदिर से अज्ञात चोरों ने ताले तोडकऱ चोरी का प्रयास किया लेकिन वहां से कुछ ले जा नहीं पाए। यह बात मंदिर के पुजारी ने श्रीदाऊजी मंदिर पर पहुंची भीड़ के बीच कही। इस मंदिर पर बाबा जाग गए थे अन्यथा यहां से भी चोर हाथ मार देते। यहां मंदिर के सामने से कई गांवों के लिए रास्ता जाता है।

thert in krishna temple in morena

मंदिर की खिडक़ी जिसकी जाली काटकर अंदर घुसे चोर

Published On:
Aug, 13 2019 05:03 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।