scriptगर्मी में पढ़ रहे थे बच्चे, विधायक ने प्रिंसिपल के कक्ष में लगा पंखा उतरवाकर लगवाया क्लास में | The children were studying in the summer, the legislator removed the f | Patrika News

गर्मी में पढ़ रहे थे बच्चे, विधायक ने प्रिंसिपल के कक्ष में लगा पंखा उतरवाकर लगवाया क्लास में

locationग्वालियरPublished: Jul 16, 2019 01:31:26 am

Submitted by:

prashant sharma

जवाहर कॉलोनी का सरकारी स्कूल मिला बदहाल, जो सामग्री बच्चों के लिए आई थी वो थी ताले में बंद
 

children

गर्मी में पढ़ रहे थे बच्चे, विधायक ने प्रिंसिपल के कक्ष में लगा पंखा उतरवाकर लगवाया क्लास में

ग्वालियर. दक्षिण क्षेत्र के विधायक प्रवीण पाठक जवाहर कॉलोनी स्थित शासकीय प्राथमिक कन्या विद्यालय पहुंचे तो वहां देखा कि बच्चे बिना पंखे के गर्मी में पढ़ रहे हैं। बच्चों ने बताया कि साल भर से क्लास में न लाईट है न पंखा है। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए तत्काल प्रिंसिपल के कक्ष में लगा पंखा निकलवाकर बच्चों के रूम में लगवाया। वहीं स्कूल के दो कमरों में नए पैक पंखे और पाठ्य सामग्री पड़ी हुई मिली।
पाठक सोमवार को जब इस स्कूल में पहुंचे तो उन्हें यहां अव्यवस्थाएं मिली। उन्होंने स्कूल के हालात पर जिला शिक्षा अधिकारी से चर्चा की तो उन्होंने कलेक्ट्रेट में मीटिंग में होने की व्यस्तता बताई, वहीं उन्होंने बीआरसी एसके राजपूत को भेजा। जिस रूम में बच्चे पढ़ रहे थे वहां पंखा नहीं था, जबकि प्रिंसिपल सुधा राठौर के कक्ष में पंखा चल रहा था। तब उन्होंने वहां से पंखा उतरवाकर बच्चों के रूम में लगवाया।
ताले में बंद पड़ी थी किताबें और पंखे
पाठक जब यहां पहुंचे तो स्कूल के दो कमरों में ताला पड़ा हुआ था। उन्होंने इन्हें खुलवाया तो इनमें बच्चों के लिए आने वाली किताबें और स्टेशनरी पड़ी हुई थी। इसके अलावा स्कूल के लिए आए नए पंखे, एलईडी बल्ब भी बंद पड़े हुए थे। इस लापरवाही पर उन्होंने नाराजगी जताई। वहीं प्रिंसिपल इसका कोई जवाब नहीं दे पाई कि ये किताबे क्यों नहीं बांटी गई और पंखे होते हुए बच्चों को गर्मी में क्यों पढ़ाया जा रहा था।
टॉयलेट के लिए जाना पड़ता है घर
यदि किसी बच्चे को टॉयलेट जाना हो तो उसे अपने घर ही जाना पड़ता है क्योंकि टॉयलेट भी यहां चालू नहीं थे। मौके पर पहुंचे बीआरसी से कहा कि वे विद्यालय का निरीक्षण कर यहां की व्यवस्थाओं को सुधारें अन्यथा उन्हें यह विचार करना चाहिए कि क्या वे नौकरी के योग्य है या नहीं।
सोलर पैनल बंद
स्कूल में लगाए गए सोलर पैनल भी बंद पड़े हुए थे। जनता के पैसे की किस तरह बर्बादी की जा रही है इसका यह उदाहरण था। इस दौरान पाठक ने बच्चों से चर्चा भी की।
बैठक आज
विधायक १६ जुलाई को दोपहर दो बजे गजराराजा स्कूल में दक्षिण क्षेत्र में आने वाले स्कूलों के प्राचार्यों, प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक करेंगे। यहां उल्लेखनीय है कि नगर निगम स्कूलों में व्यवस्थाओं के नाम पर लोगों से कर वसूलता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो