देश और बहनों की रक्षा करने का दिन एक साथ, बाजार में तिरंगा राखी, जमकर हो रही बिक्री

By: Gaurav Sen

Published On:
Aug, 13 2019 02:33 PM IST

  • रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस एक दिन होने से भाई-बहनों में उत्साह

रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस दोनों अलग-अलग ओकेजन हैं, लेकिन इस बार ये एक ही दिन सेलिब्रेट किए जाएंगे। इस महापर्व को लेकर युवाओं में खासा उत्साह है। 15 अगस्त को एक ओर जहां देशभक्ति से जुड़े कार्यक्रम होंगे, वहीं बहने भाइयों को घर पर राखी बांधती नजर आएंगी। इस बार बहनों का कहना है कि हमें अपने भाइयों से अपनी सुरक्षा के साथ देश की सुरक्षा का भी वचन लेना है। रक्षाबंधन के लिए मार्केट सजकर तैयार हो चुका है। रंग-बिरंगी राखियों के साथ तिरंगा राखी खास अट्रैक्शन का केन्द्र है। इस बार राष्ट्र की शान तिरंगा और भाई-बहन के रिश्तों की प्रतीक राखी की रौनक एक साथ होगी।

बहनों के लिए तिरंगा बैंड

भाइयों की कलाई में राखी होगी और हाथों में तिरंगा। तिरंगा रंग की राखियां भाई-बहन के साथ राष्ट्र के प्रति प्रेम को प्रदर्शित करेंगी। जहां देशभक्ति के तराने गूजेंगे वहीं, भाई-बहन के प्यार की मधुर गीतों की धुन भी सुनाई देगी। इसके साथ ही बहनों के लिए तिरंगा बैंड भी आया है, जो अट्रैक्शन का केन्द्र है।

शहर में मनेगा जश्न
ग्वालियराइट्स स्वतंत्रता दिवस को उत्साह पूर्वक मनाते हैं। वहीं धार्मिक सामाजिक पर्वों को मनाने के प्रति भी लोग उत्साहित रहते हैं। शहर के स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी के साथ ही चौराहों पर भी जश्न का माहौल बनेगा। युवाओं की टोली ढोल-नगाड़े की धुन पर जश्न-ए-आजादी मनाएगी, तो बेटियां थाली में राखियां लेकर भाइयों को रक्षा का संकल्प दिलाएंगी। इसके लिए तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं।

बच्चों में भी अट्रैक्शन
महाराज बाड़ा व्यवसायी अविनाश ने बताया कि पहली बार तिरंगा राखी से बाजार सज चुका है। इस राखी की डिमांड सबसे अधिक है। बहने सबसे पहले इसी राखी को मांग रही हैं। इनके रेट 10 से शुरू होकर 60 रुपए तक है। वहीं बच्चे भी इस राखी को पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा डोरेमोन, जिंजा, हथौरी राखी भी बच्चों में अट्रैक्शन का केन्द्र है।

Published On:
Aug, 13 2019 02:33 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।