scriptग्वालियर के कलेक्टर साहब को पुल का उद्घाटन कर रहा है परेशान, पढ़ें पूरी खबर | railway over brigde gwalior padav waiting for inauguration | Patrika News

ग्वालियर के कलेक्टर साहब को पुल का उद्घाटन कर रहा है परेशान, पढ़ें पूरी खबर

locationग्वालियरPublished: Jul 15, 2019 11:00:08 am

Submitted by:

Gaurav Sen

पीडब्ल्यूडी अधिकारी प्रशासन से उद्घाटन का मांग चुके हैं समय

railway over brigde gwalior padav waiting for inauguration

ग्वालियर के कलेक्टर साहब को पुल का उद्घाटन कर रहा है परेशान, पढ़ें पूरी खबर

ग्वालियर. पड़ाव नया आरओबी के दूसरे हिस्से का उद्घाटन प्रशासन के गले की फांस बन गया है। उद्घाटन कब होगा और कौन करेगा अधिकारी इसको लेकर नाम तय नहीं कर पा रहे हैं। वहीं कांग्रेसी ब्रिज का उद्घाटन ज्योतिरादित्य सिंधिया से कराने की फिराक में हैं लेकिन पहले हिस्से का उद्घाटन जब सिंधिया से कराने की बात आई थी तो बीजेपी ने इसका विरोध किया था। जिसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ब्रिज का उद्घाटन नहीं किया था। इस बार भी अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया से ब्रिज का उद्घाटन कराया गया तो फिर से मामला बिगड़ सकता है।

पड़ाव नए आरओबी का दूसरा हिस्सा पूरी तरह से तैयार हो गया है, पीडब्ल्यूडी ने कलेक्टर से पत्र लिखकर उद्घाटन के लिए समय मांगा है। लेकिन 1 सप्ताह बाद भी प्रशासन अभी तक उद्घाटन की तारीख तो छोडि़ए नाम तक तय नहीं कर पाया है। दरअसल 17 और 18 जुलाई को ज्योतिरादित्य सिंधिया शहर में हैं और कांग्रेस के कुछ नेता इसी दौरान पड़ाव ब्रिज का उद्घाटन कराना चाहते हैं। ऐसे में प्रशासन के सामने सबसे बड़ चुनौती है कि उद्घाटन समारोह में कोई अड़चन न आए। बीजेपी पहले ही कह चुकी है कि अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ब्रिज का उद्घाटन किया तो वह विरोध करेगी। ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्तमान में सांसद भी नहीं हैं ऐसे में उनसे उद्घाटन कैसे कराया जाए प्रशासन इसको लेकर सकते में हैं। लेकिन सिंधिया समर्थक यह कतई मानने को तैयार नहीं है कि उद्घाटन समारोह में ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल न हों।

दुर्घटना की रहेगी संभावना

पड़ाव नए आरओबी की डिजाइन इस तरह है कि अगर मुरार से आने वाला ट्रैफिक पुल पर ऊपर की जाएगा और बाल भवन से आने वाला ट्रैफिक भी पुल से होकर जाएगा तो यहां हादसे की संभावना रहेगी। ब्रिज से मुरार की ओर जाने वाले ट्रैफिक को तो डिवाइडर के जरिए बाल भवन की ओर मुडऩे से रोक दिया जाएगा। ब्रिज के दोनों ओर से ट्रैफिक शुरू होने पर कई परेशानियां सामने आएंगी। प्रशासन ने फिलहाल ट्रायल के तौर पर ब्रिज से लेकर मानसिंह चौराहे तक डिवाइडर एवं टर्न पर रोक लगाई है। लेकिन यह कितना सफल होता है यह तो ट्रैफिक की शुरुआत के बाद ही पता चल सकेगा।

उद्घाटन की फिलहाल तारीख घोषित नहीं की है, पुल तैयार है, जब भी अधिकारी इसको लेकर निर्णय करेंगे उद्घाटन हो जाएगा। जहां तक उद्घाटन किससे कराने की बात है तो यह प्रशासन तय करेगा।
एमएस जादौन, कार्यपालनयंत्री, पीडब्ल्यूडी ब्रिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो