बॉक्सिंग में प्रियंका भारी पड़ी नेहा पर

By: Avdhesh Shrivastava

Updated On:
25 Aug 2019, 06:36:45 PM IST

  • संभागीय शालेय बॉक्सिंग स्पर्धा में पहले दिन बालिकाओं के मुकाबले खेले गये।

ग्वालियर. शिक्षा विभाग ग्वालियर के तत्वाधान में जिला खेल परिसर कंपू की बॉक्सिंग रिंग पर आयोजित संभागीय शालेय बॉक्सिंग स्पर्धा में पहले दिन बालिकाओं के मुकाबले खेले गये। अंडर-17 बालिका वर्ग में ग्वालियर कि प्रियंका लोधी ने 54 भार वर्ग में गुना की नेहा जाटव को हरा दिया। अंडर 14 बालिका वर्ग में गुना की भूमिका योगी व अंडर-17 में गुना की ही पूनम ओझा 42 भार वर्ग में विजयी रही उन्होंने ग्वालियर की निशी सिंह व अनुष्का राय को हराया। बारिश आ जाने से मुकाबले स्थगित कर दिए गए। 25 अगस्त को बालक वर्ग के मुकाबले प्रात:10 बजे से खेले जाएंगे।
आज उद्घाटन मुकाबले की शुरुआत ग्वालियर बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव रियल हीरो अवार्डी तरनेश तपन, स्पर्धा के सह संयोजक शिवपाल पटेरिया व बॉक्सिंग फीडर सेंटर कोच पंकज प्रवीन ने दोंनों बालिका बॉक्सरों के हाथ मिलवा कर की। इस अवसर पर संतोष अर्गल, सुनील शर्मा, आलोक त्रिपाठी, शिवम पचौरी, मुकेश अर्गल, निशा जाटव, मोनिका कालिया, आशी कनौजिया, दिवाकर राजावत, अंकित देशमुख, दामिनी खटीक सहित गुना, भिंड, दतिया व मेजबान ग्वालियर के बालक-बालिका बॉक्सर व उपस्थित थे।
इधर शतरंज मे प्रज्ञा और आर्या ने बनाई 2-2 अंक से बढ़त
जिला शतरंज संघ ग्वालियर की ओर से अंडर-19 के सिलेक्शन टूर्नामेंट की शुरुआत शनिवार को हुई। सिलेक्शन टूर्नामेंट में 65 बच्चे भाग ले रहे हें। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. सुजीत राजपूत एवं अमन अग्रवाल ने शतरंज की चाल खेलकर शुभारंभ किया। टूर्नामेंट में बालक वर्ग में गीतांश सेठ, आदित्य गुप्ता, दिव्यांश टंडन, ओजस्व सिंह, उज्जवल मिश्रा, जय मलकानी, अभिषेक चंद्रा, विष्णु बरुआ, अथर्व बाजपेई 2-2 अंक की बढ़त बनाए हुए हैं और बालिकाओं के वर्ग में प्रज्ञा जैन, आर्या गुर्जर दोनों 2-2 अंक की बढ़त बनाए हुए हैं। इसी क्रम में रविवार को सुबह 9 बजे से टूर्नामेंट का तीसरा राउंड प्रारंभ होगा दोपहर 12 बजे से चौथा राउंड रहेगा। इसी के साथ राउंड दोपहर 3 बजे खेला जाएगा। टूर्नामेंट में चार बालक और चार बालिकाओं का चयन राज्य स्तरीय शतरंज टूर्नामेंट के लिए सिलेक्शन किया जाएगा, जो एक सितंबर से 3 सितंबर तक भोपाल में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय शतरंज स्पर्धा में सम्मिलित होंगे और ग्वालियर का प्रतिनिधित्व करेंगे

Updated On:
25 Aug 2019, 06:36:45 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।