कमलनाथ सरकार के दिग्गज मंत्री बोले सरकार पूरे कर रही है वायदे और ये

By: monu sahu

Updated On:
25 Aug 2019, 05:54:28 PM IST

  • शिविर में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को लेकर मंत्री बोले करो कार्रवाई

ग्वालियर। जनपद पंचायत पोहरी की ग्राम पंचायत बमरा में शनिवार को आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित किया गया। देर दोपहर कार्यक्रम में पहुंचे प्रभारी मंत्री प्रद्युम्र सिंह तोमर ने कहा कि हमारी सरकार ने जनता से जो वायदे किए थे,वो पूरे कर रही है। साथ ही मंत्री ने शिविर में अनुपस्थित रहे अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश भी कलेक्टर को दिए।

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता पोहरी विधायक सुरेश राठखेड़ा ने की। कार्यकरम में प्रभारी मंत्री ने कहा कि विधवा पेंशन एवं विकलांग पेंशन से संबंधित शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित पंचायत सचिव एवं जनपद स्तर के अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी उचित मूल्य की दुकानों पर चना वितरण किया जाए और यदि शिकायत आई तो सेल्समैन के साथ अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। मंत्री ने शिविर में जिला अधिकारियों की कम उपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिए कि ऐसे अधिकारी जो बिना किसी सूचना के शिविर में उपस्थित नहीं हुए है, उनके विरुद्ध कार्रवाई करें।

 

प्रभारी मंत्री ने शिविर में लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत 3 बालिकाओं को 1 लाख 18 हजार की राशि के लाड़ली प्रमाण-पत्र दिए। ग्राम लोखरी के पशुपालक कल्याण सिंह यादव को डेयरी व्यवसाय शुरू करने 6 लाख की राशि, बकरी इकाई योजना के तहत परिच्छा निवासी बनवारी को 77456 रुपए की सहायता राशि, 6 किसानों को भू अधिकार एवं ऋण पुस्तिकाएं, 6 छात्र-छात्राओं को साइकिल वितरण और राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत दर्रोनी निवासी मुन्नी आदिवासी को 20 हजार की राशि दी।

 

गीता को मिलेगी परिवार सहायता एवं पेंशन
प्रभारी मंत्री ने शिविर में ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए बीलवारा निवासी गीता आदिवासी के पति के निधन होने पर परिवार सहायता योजना में 20 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि तथा विधवा पेंशन राशि स्वीकृत करने के जनपद पंचायत पोहरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिए।

 

उल्टी कुर्सी रखकर किया बारिश से बचाव
शनिवार की सुबह से ही पोहरी क्षेत्र में रिमझिम बारिश हो रही थी, लेकिन जैसे ही आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत हुई, एकाएक तेज बारिश आ गई। जनपद सीईओ पोहरी द्वारा जो टेंट लगवाया गया, उसमें मंत्री व अतिथियों की जगह तो वाटर प्रूफ था, जबकि जनता के लिए सादा टेंट होने से बारिश का पानी जब टेंट में से अंदर आया तो ग्रामीणों ने अपने बचाव के लिए बैठने वाली कुर्सियां ही सिर पर रख लीं। इस तरह की अव्यवस्था पर मंत्री ने भी नाराजगी व्यक्त की।

 

Updated On:
25 Aug 2019, 05:54:28 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।