script

VIDEO : MP के इस शहर में मिली अवैध हथियारों की फैक्ट्री, हथियारों को देख पुलिस भी हुई हैरान

locationग्वालियरPublished: Aug 22, 2018 03:58:51 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

VIDEO : MP के इस शहर में मिली अवैध हथियारों की फैक्ट्री, हथियारों को देख पुलिस भी हुई हैरान

VIDEO : MP के इस शहर में मिली अवैध हथियारों की फैक्ट्री, हथियारों को देख पुलिस भी हुई हैरान

VIDEO : MP के इस शहर में मिली अवैध हथियारों की फैक्ट्री, हथियारों को देख पुलिस भी हुई हैरान

ग्वालियर/दतिया । गोराघाटथाना पुलिस ने ग्राम भरसूला में चल रही अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने फैक्ट्री चलाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 27 बने हुए कट्टे व एक अधबना कट्टा सहित अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक ने फैक्ट्री पकडऩे वाली टीम को दस हजार रुपए का इनाम देने के साथ ही पुलिस टीम को दिए जाने वाले इनाम की राशि बढ़ाने के लिए आईजी को अनुशंसा पत्र लिखे जाने की बात कही है।
यह भी पढ़ें

Bakra Eid 2018 : शहर में खुशी और उमंग संग मनाई ईद, एक दूसरे को गले मिलकर दी बधाई, See video

मंगलवार को पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने अवैध हथियार फैक्ट्री पकड़े जाने की जानकारी पत्रकारों को दी।इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंजीत सिंह चावला सहित थाना प्रभारी गोराघाट रिपुदमन सिंह राजावत मौजूद रहे। अवस्थी ने बताया कि जिले में अवैध हथियार के कारोबार की लगातार सूचना मिल रही थी। इस सूचना पर जिले की सीमाओं के थानों के प्रभारियों और मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। इस दौरान भरसूला में राजा की मड़ैया में अवैध हथियार बनाए जाने की सूचना मिली। इस सूचना पर थाना प्रभारी राजावत को कार्रवाईके लिए निर्देशित किया गया। थाना प्रभारी ने जब पुलिस फोर्सके साथ दबिश दी तो फैक्ट्री का पर्दाफाश कर लिया गया।
यह भी पढ़ें

RAKSHA BANDHAN 2018 : जवानों ने छात्राओं के बीच मनाया रक्षाबंधन

यह आरोपी पकड़े गए

अवस्थी ने बताया अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का संचालन कोमल सिंह पुत्र करन सिंह रावत निवासी भरसूला एवं भूषण सिंह पुत्र शेर सिंह सरदार निवासी बिजली घर के पास गोविंदपुरी थाना गंज कुडवारा जिला कासगंज उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार किया गया है।
यह भी पढ़ें

VIDEO : बेटी की शादी से पहले हुआ कुछ ऐसा कि घर वाले हो गए परेशान, जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी में भी सक्रिय है नेटवर्क

आरोपियों द्वारा अपनी फैक्ट्री में बनाए गए हथियारों की सप्लाई उत्तरप्रदेश में भी की गई है। आरोपी इस काम के लिए अपने भी डीलर बना रखे हैं। कोमल निवासी भरसूला कासगंज से भूषण सिंह को कट्टा बनाने के लिए यहां लेकर आया था। पुलिस आरोपियों के नेटवर्कका पता कर रही है। साथ ही उत्तरप्रदेश से दूसरे आरोपी का रिकॉर्ड पता कर रही है।
यह भी पढ़ें

VIDEO : बंद हो गए हैं 1, 2 और 10 रू के सिक्के, जानिए क्या बोले बैंक अधिकारी

हजरत के साथ रहा कोमल

पुलिस टीम द्वारा पकड़ा गया आरोपी कोमल सिंह रावत पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके दुर्दांत डकैत हजरत रावत गैंग का सक्रिय सदस्य रहा है। जिस पर जिले के विभिन्न मामलों में एक दर्जन से अधिक अपराध दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें

MP के तीन तहसीलों के 29 गांवों में हाई अलर्ट

चुनावों के लिए फैलाया नेटवर्क

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों आगामी विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपना नेटवर्क फैला कर अवैध हथियार बेचने के लिए डीलरशिप नियुक्त गए थे। जिनके बारे में पता कर रहे हैं।
यह रहे टीम में शामिल

आरोपियों को पकडऩे वाली टीम में एएसआई राजकुमार सिंह, एएसआई रामकुमार कटारे, प्रधान आरक्षक इरशाद खान, अंबिका नंदन, आरक्षक पुष्पेंद्र सिंह, भरत रावत, रमन दुबे, अंकित शर्मा, सतीश शर्मा, रामचित्र सिंह, सियाशरण एवं शिवराम सिंह आदि थे।
यह सामान बरामद

27 कट्टे 315 बोर
01 कट्टा अधबना 315 बोर
03 राउंड 315 बोर
01 राउंड 315 बोर बिना टोपीदार
01 ड्रिल मशीन
01 हथौड़ा
01 लोहा काटने वाली आरी
01 पंखा भट्टी जलाने वाला
02 नग लोहे की छैनी
01 रेती गोल
01 रेती चपटी
01 संसी लोहे की
500 ग्राम लोहे की कतरन

ट्रेंडिंग वीडियो