script

चालान के डर से गाडी मोडकर भागे दंपति, पुलिस ने आवाज लगाई हेलमेट ले जाओ

locationग्वालियरPublished: Oct 17, 2019 07:14:27 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

पुलिस मुफ्त में हेलमेट बांट रही है, नजारा लोगों को के लिए अचरज में डालने वाला

gift from the police on Karwachauth.

couple ran away in car for fear of challan, the police raised their voice to take the helmet

पुनीत श्रीवास्तव @ग्वालियर। करवाचौथ पर पुलिस ने लोगों को हेलमेट की अहमियत बताने का नया तरीका ढूंढा, हनुमान चौराहा चेकिंग प्वाइंट पर जनकगंज पुलिस नए हेलमेट लेकर खडी हो गई। उन दंपतियों को हाथ देकर रोका जो बिना हेलमेट दो पहिया वाहन से बाजार में खरीदारी करने आए थे। उनकी गाडी रोककर समझाया कि बिना हेलमेट ड्राइविंग असुरक्षित है, इसलिए ट्रैफिक के नियम के साथ अपनी सुरक्षा भी ध्यान रखो। दो पहिया वाहन की पिछली सीट पर बैठी महिलाओं से कहा कि कम से कम वह तो पति की सुरक्षा ध्यान रख सकती हैं, करवाचौथ के दिन वह यह प्रण भी लें जब भी पति गाडी लेकर जाएंगे तो उन्हें हेलमेट देना नहीं भूलेंगी इसलिए इन दंपतियों को नए हेेलमेट भी थमाए। पुलिस मुफ्त में हेलमेट बांट रही है, नजारा लोगों को के लिए अचरज में डालने वाला भी रहा। क्योंकि अभी तक बिना हेलमेट वालों के चालान ही कटते देखे थे।
इस ग$फलत में कई वाहन चालक पुलिस की रोका टोकी देखकर यह समझे कि वह बिना हेलमेट के आए इसलिए पुलिस चालान काटने के लिए पकड रही है इसलिए यह लोग पुलिस से बचने के लिए रास्ता बदलकर भाग गए। उन्हें रोकने के लिए पुलिसकर्मी आवाजा लगाते रहे कि भागो मत हेलमेट ले जाओ, चालान नहीं काटेंगे, मुफ्त में हेलमेट दे रहे हैं रुक जाओ। लेकिन फिर भी गई दंपति नहीं रुके।
हनुमान चौराहे पर गुरुवार शाम को एसआई आरबीएस बैस, एसआई सैनी सहित कई पुलिसकर्मी चेकिंग प्वाइंट पर खडे हो गए। पुलिसकर्मियों ने उन वाहन चालकों को रोका जो पत्नी के साथ दो पहिया वाहन से बाजार आए थे, लेकिन हेलमेट नहीं पहना था। इन लोगों को रोककर समझाया कि हेलमेट क्यों नहीं लगाया तो वाहन चालकों ने बहाने बनाए, कुछ ने कहा कि जल्दी बाजार आना था इसलिए घर पर रखा भूल गए। कुछ का कहना था कि सिर में दर्द हो रहा है इसलिए हेलमेट नहीं लगाया। खैर पुलिसकर्मियों ने वाहन की पिछली सीट पर बैठी महिलाओं से मुखातिब होकर कहा पति हेलमेट भूल रहे हैं समझ में आ गया कम से कम आप तो उनकी सुरक्षा का ध्यान रखो। करवाचौथ पर आपने उनकी लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रखा है, फिर सबसे जरुरी चीज हेलमेट क्यों भूल गईं। आज से कसम खाएइये की कुछ भी हो जाए पति जब भी गाडी लेकर जाएंगे तो आप उन्हें हेलमेट देंगी। फिर पुलिसकर्मियों ने नया हेलमेट निकाल कर बाइक सवार के सिर पर रख दिया और कहा यह पुलिस की तरफ से करवाचौथ पर गिफ्ट है।

ट्रेंडिंग वीडियो