scriptगोरखी के पीछे से ट्रैफिक निकालने का प्लान दो महीने बाद भी अधर में | Plan to remove traffic from behind Gorkhike even after two months | Patrika News

गोरखी के पीछे से ट्रैफिक निकालने का प्लान दो महीने बाद भी अधर में

locationग्वालियरPublished: Jul 15, 2019 07:10:45 pm

शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़ा पर रोजाना लगने वाले जाम से लोगों को निजात नहीं मिल पाई है। यहां यातायात व्यवस्थित करने के लिए दो महीने पहले अधिकारियों ने गोरखी के पीछे से होकर नया रूट बनाने की बात कही थी, लेकिन अब तक कुछ नहीं हो पाया है।

maharaj bada gwalior

गोरखी के पीछे से ट्रैफिक निकालने का प्लान दो महीने बाद भी अधर में

ग्वालियर. शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़ा पर रोजाना लगने वाले जाम से लोगों को निजात नहीं मिल पाई है। यहां यातायात व्यवस्थित करने के लिए दो महीने पहले अधिकारियों ने गोरखी के पीछे से होकर नया रूट बनाने की बात कही थी, लेकिन अब तक कुछ नहीं हो पाया है।
महाराज बाड़ा पर ट्रैफिक का लोड कम करने के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत टेंपो को सीधे बाड़ा पर आने के बजाए गोरखी के पीछे से होते हुए मुखर्जी भवन के रास्ते एसबीआई के सामने से सराफा होते हुए निकालने का प्लान बनाया था जबकि बाइक और निजी वाहन पहले की ही तरह गौरखी से होकर गुजारने का प्लान था। यह प्लान बने हुए 2 महीने से अधिक हो चुके हैं, लेकिन अब तक अमल में नहीं आया है। जबकि अधिकारी प्लान को एक सप्ताह के अंदर ही अमल में लाने की बात कर रहे थे।
बिना योजना करते हैं काम
महाराज बाड़ा पर ट्रैफिक को व्यवस्थित करने के बजाए अधिकारी बिना योजना के काम कर रहे हैं, जिसके कारण यहां जाम के हालात निर्मित हो जाते हैं। रोजाना शाम को वाहन रेंगकर चलते हैं। विक्टोरिया मार्केट के सामने अनावश्यक सीमेंट के डिवाइडर रखवा दिए हैं। इसका लोगों ने विरोध किया, विधायक प्रवीण पाठक ने भी अधिकारियों से हटाने के लिए कहा, जिस पर नजरबाग मार्केट से सामने से डिवाइडर हटवा दिए, लेकिन विक्टोरिया मार्केट के सामने अभी भी रखे हुए हैं।
महाराज बाड़ा पर ट्रैफिक को व्यवस्थित करने के लिए गोरखी के पीछे से होकर मुखर्जी भवन होते हुए सराफा बाजार से निकालने का प्लान बनाया था। वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर इसे आगे बढ़ाया जाएगा।
महीप तेजस्वी, सीईओ, स्मार्ट सिटी

ट्रेंडिंग वीडियो