script14.80 करोड़ में बनेगा नर्सिंग कॉलेज, केबिनेट ने दी स्वीकृति | Nursing college will be built for Rs 14.80 crore, cabinet approved | Patrika News
ग्वालियर

14.80 करोड़ में बनेगा नर्सिंग कॉलेज, केबिनेट ने दी स्वीकृति

सोमवार को प्रदेश सरकार की मंत्री-परिषद की बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई। बैठक में प्रदेश के 13 नर्सिंग कॉलेजों को स्वीकृति दी गई है, जिसमें श्योपुर भी शामिल है।

ग्वालियरMar 11, 2024 / 11:54 pm

Avdhesh Shrivastava

14.80 करोड़ में बनेगा नर्सिंग कॉलेज, केबिनेट ने दी स्वीकृति

14.80 करोड़ में बनेगा नर्सिंग कॉलेज, केबिनेट ने दी स्वीकृति



श्योपुर. शहर से 6 किलोमीटर दूर नागदा में निर्माणधीन मेडिकल कॉलेज के पीछे ही अब 120 सीटर नर्सिंग कॉलेज भी बनाया जाएगा। इसके लिए सोमवार को प्रदेश सरकार की मंत्री-परिषद की बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई। बैठक में प्रदेश के 13 नर्सिंग कॉलेजों को स्वीकृति दी गई है, जिसमें श्योपुर भी शामिल है। इसके लिए 14 करोड़ 80 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है। इससे अब उम्मीद जगी है कि नर्सिंग कॉलेज का निर्माण जल्द शुरू हो जाएगा।
120 सीटर होगा कॉलेज
विभागीय अधिकारियों के अनुसार नर्सिंग कॉलेज में 120 सीटें होंगी। साथ ही अब शासन से इसे मंजूरी मिलने और 14.80 करोड़ की प्रशासकीय स्वीकृति मिलने से भवन निर्माण का काम तेजी से होगी। अभी नागदा में मेडिकल कॉलेज निर्माणधीन है, इसी के पीछे नर्सिंग कॉलेज के लिए ये जगह उपयुक्त है और सुरक्षित भी है। क्योंकि यहां नर्सिंग छात्र-छात्रों के लिए हॉस्टल भी बनेंगे।
नर्सिंग स्टाफ की कमी होगी पूरी
श्योपुर में सरकारी नर्सिंग कॉलेज प्रारंभ होने से यहां के छात्र-छात्राओं को नर्सिंग के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा, साथ ही जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ की भी कमी भी पूरी होगी। यही वजह है कि नर्सिंग कॉलेज श्योपुर के लिए बड़ी सौगात मानी जा रही है।
मेडिकल कॉलेज को 288 करोड़ स्वीकृत
सोमवार को ही सरकार की मंत्री-परिषद की बैठक में श्योपुर सहित 4 जिलों के मेडिकल कॉलेजों के संचालन और उपकरण क्रय के लिए पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है। इसमें श्योपुर मेडिकल कॉलेज के लिए 288 करोड़ 50 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई है।
सेामवार को हुई मप्र केबिनेट में नर्सिंग कॉलेज को मंजूरी मिल गई है। अब जल्द ही इस संबंध में आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
डॉ.राजेश गौर, डीन, मेडिकल कॉलेज श्योपुर

Hindi News/ Gwalior / 14.80 करोड़ में बनेगा नर्सिंग कॉलेज, केबिनेट ने दी स्वीकृति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो