scriptfake candidate : 10वीं की परीक्षा में मूंछों से पकड़ा गया मुन्नाभाई | Munnabhai caught by mustache in 10th exam | Patrika News
ग्वालियर

fake candidate : 10वीं की परीक्षा में मूंछों से पकड़ा गया मुन्नाभाई

फ्लाइंग स्क्वाड से बोला, दोस्त बीमार था उसका पेपर दे दिया
 

ग्वालियरFeb 23, 2024 / 03:10 am

prashant sharma

fake candidate  :  10वीं की परीक्षा में मूंछों से पकड़ा गया मुन्नाभाई

fake candidate : 10वीं की परीक्षा में मूंछों से पकड़ा गया मुन्नाभाई

ग्वालियर। प्रतियोगी परीक्षाओं में मुन्नाभाई का चलन तो सामने आता रहा है। अब 10वीं की परीक्षा में असली छात्र की जगह उसका दोस्त परीक्षा देते पकड़ा गया है। उसे फ्लाइंग स्क्वाड ने पीएचई कॉलोनी में सीबीएस स्कूल हजीरा में परीक्षा देते हुए पकड़ा है। रंगे हाथ पकड़े जाने पर मुन्नाभाई ने गलती नहीं मानी, बल्कि फ्लाइंग स्क्वाड से अकड़ गया। उसने बोला दोस्त बीमार था उसकी जगह परीक्षा दे दी, इसमें मेरा क्या जा रहा था। मुन्नाभाई ने हेकड़ी दिखाई तो टीम ने उसे दबोच कर पुलिस को बुला लिया।
सीबीएस स्कूल, हजीरा में गुरुवार को 10वीं कक्षा की विज्ञान की परीक्षा की स्थिति देखने फ्लाइंग स्क्वाड आया था। टीम स्कूल के परीक्षा कक्ष क्रमांक 11 में आई तो यहां रोल नंबर 141450169 पर छात्र आदित्य पुत्र रामपाल सिंह परमार की जगह उसका दोस्त संजय पुत्र रामवीर पाल परीक्षा देता मिला। टीम प्रभारी एसआर सरल ने बताया आदित्य के फॉर्म में चस्पा फोटो से संजय का चेहरा मिलाया तो मामला गड़बड लगा। संजय के मूंछे थीं, जबकि आदित्य के फोटो में मूंछे नहीं दिखीं। इस हिसाब से संजय की उम्र सामान्य छात्रों से ज्यादा दिखी तो उसे परीक्षा देते से उठा लिया। पूछताछ की तो संजय ने हेकडी दिखाकर दबाव बनाने की कोशिश की।
बोला दोस्त बीमार है, परीक्षा दे दी

संजय ने पूछताछ में खुलासा किया आदित्य सिंह से दोस्ती है। इन दिनों आदित्य की तबियत खराब है। इसलिए परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाया। उसने पेपर देने को कहा तो उसकी जगह परीक्षा दे दी। इससे पहले चार पेपर उसकी जगह पर दे चुका है। इसमें उसका कुछ खर्च तो हुआ नहीं है।
10वीं में 90 प्रतिशत, 12वीं में 74 प्रतिशत से पास

पुलिस ने बताया संजय निवासी दीनदयाल के पिता रामवीर कुशवाह मार्केट, महाराजपुरा पर नाश्ते का ठेला लगाते हैं। संजय पढाई में होशियार है। उसने 90 प्रतिशत अंकों से 10वीं की परीक्षा और 74 प्रतिशत अंकों से 12 वीं पास की है।
स्कूल से ब्यौरा मांगा

दोस्त की जगह दसवीं क्लास की विज्ञान विषय की परीक्षा देते हुए फर्जी छात्र पकड़ा गया है। उस पर केस दर्ज किया है। इसके अलावा स्कूल से भी परीक्षा देने वाले छात्रों का ब्यौरा मांगा है।
षियाज केएम एएसपी

Home / Gwalior / fake candidate : 10वीं की परीक्षा में मूंछों से पकड़ा गया मुन्नाभाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो