scriptआचार संहिता के बीच जेएएच में सिंधिया के, तो साइंस कॉलेज में मोदी का फोटो | Modi's photo in Jha between Sindhiya, Science College, among the codes | Patrika News

आचार संहिता के बीच जेएएच में सिंधिया के, तो साइंस कॉलेज में मोदी का फोटो

locationग्वालियरPublished: Mar 30, 2019 01:39:19 am

लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लग चुकी है।

codes

आचार संहिता के बीच जेएएच में सिंधिया के, तो साइंस कॉलेज में मोदी का फोटो

ग्वालियर. लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लग चुकी है। इस दौरान किसी भी शासकीय कार्यालय भवन में किसी राजनेता या पार्टी से जुड़े होर्डिंग, पोस्टर, या चित्र नहीं लग सकता, यदि लगा होगा तो उसको हटवाया जाएगा, जहां एक ओर माधव डिस्पेंसरी के अंदर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के जन्मदिन का पोस्टर लगा हुआ देखा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर शा. साइंस कॉलेज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर लगी हुई इस बात का संकेत दे रही है कि यहां कोई आचार संहिता लागू नहीं हैं।
सिंधिया के जन्म दिन व नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देने के लिए कांग्रेस ने शहर में कई जगह होर्डिंग और पोस्टर लगाए थे, जिसमें एक पोस्टर माधव डिस्पेन्सरी में लगाया गया था, उस पोस्टर को आचार संहिता के बाद न तो किसी कांग्रेसी नेता ने हटाया और न ही जेएएच के प्रशासन ने। इस पोस्टर में सिंधिया का फोटो है जिनका नाम कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चल रहा है। उधर शासकीय विज्ञान महाविद्यालय में प्राचार्य के कक्ष में जहां महापुरुषों की तस्वीरें लगी हैं, उसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर भी लगी है। मोदी का नाम भी इस लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी के रूप में चल रहा है। जबकि शहर में कई जगह कांग्रेस व भाजपा के कई नेताओं के नाम व फोटो वाले होडिँग लगे थे जिनको चुनाव आचार संहिता लगते ही हटवा दिया था, लेकिन शासकीय विज्ञान महाविद्यालय और जेएएच के माधव डिस्पेन्सरी परिसर में इन फोटो पर चुनाव आचार संहिता का पालन कराने वाले अधिकारियों का ध्यान नहीं गया।
&चुनाव आचार संहिता में यदि कांग्रेस नेताओं के पोस्टर अस्पताल परिसर में लगे हैं तो गलत लगे हैं यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है, हम उस पर कानूनी कार्रवाई करेंगे।
देवेश शर्मा, शहर अध्यक्ष भाजपा
&चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का कांग्रेस विरोध करेगी उसके लिए निर्वाचन आयोग को संबंधित प्रकरण की जानकारी देकर कार्रवाई के लिए कहा जाएगा।
डॉ. देवेंद्र शर्मा, शहर जिलाध्यक्ष
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो