मेंबर्स ने सीखीं आम की डिशेज बनाना

By: Harish kushwah

Published On:
Jun, 19 2019 08:26 PM IST

  • भारत विकास परिषद शाखा ग्वालियर की ओर से आयोजित नि:शुल्क महिला प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन मंगलवार को एक्सपर्ट के रूप में उपस्थित सुमन खंडेलवाल ने मेंबर्स को आम की डिशेज बनानी सिखाईं। इसमें आम के अप्पे, खान्डवी घेवर, कलाकंद, श्रीखंड आदि शामिल थे।

ग्वालियर. भारत विकास परिषद शाखा ग्वालियर की ओर से आयोजित नि:शुल्क महिला प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन मंगलवार को एक्सपर्ट के रूप में उपस्थित सुमन खंडेलवाल ने मेंबर्स को आम की डिशेज बनानी सिखाईं। इसमें आम के अप्पे, खान्डवी घेवर, कलाकंद, श्रीखंड आदि शामिल थे। यह शिविर रेडियंट स्कूल में आयोजित किया जा रहा है। संस्था की अध्यक्ष डॉ. संदीपा मल्होत्रा द्वारा स्वागत भाषण दिया गया। शिविर में तक रीब 40 महिलाओं ने आम की डिशेज सीखने के साथ ही नेल आर्ट भी सीखा। प्रशिक्षक के रूप में उपस्थित वर्षा गुप्ता ने नेल को खूबसूरत बनाने के तरीकों के बारे में बताया। इसमें उन्होंने शिमर पर्ल का उपयोग बताया।

माइक्रोवेव कुकिंग की ट्रेनिंग आज

भारत विकास परिषद द्वारा महारानी लक्ष्मीबाई बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में वीरांगना को भी श्रद्धांजली दी गई। साथ ही शिविर के उद्देश्य के बारे में जानकारी रश्मि गुप्ता ने दी। शिविर में सुमन बंसल, अनामिका अग्रवाल, दीप्ति टीबरीवाल, रेखा अग्रवाल, पूनम अग्रवाल, नीता गुप्ता आदि मेंबर्स उपस्थिति रहे। कार्यक्रम का संचालन नीता अग्रवाल ने किया एवं आभार संस्था की सचिव सुधीर अग्रवाल ने व्यक्त किया। इसी क्रम में बुधवार को मोनिका अरोरा द्वारा माइक्रोवेव कुकिंग सिखाई जाएगी।

Published On:
Jun, 19 2019 08:26 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।