scriptलोकसभा चुनाव 2019: श्योपुर कांग्रेस में तीन नामों पर चल रही खींचतान, इस दिग्गज का हो सकता है नाम FINAL | loksabha election 2019 sheopur congress latest news | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: श्योपुर कांग्रेस में तीन नामों पर चल रही खींचतान, इस दिग्गज का हो सकता है नाम FINAL

locationग्वालियरPublished: Feb 23, 2019 03:27:39 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

लोकसभा चुनाव 2019: श्योपुर कांग्रेस में तीन नामों पर चल रही खींचतान, इस दिग्गज का हो सकता है नाम FINAL

loksabha election 2019 sheopur congress latest news

लोकसभा चुनाव 2019: श्योपुर कांग्रेस में तीन नामों पर चल रही खींचतान, इस दिग्गज का हो सकता है नाम फायनल

श्योपुर। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों द्वारा उम्मीदवारों के नाम के लिए रायशुमारी की जा रही है। इसी के तहत श्योपुर-मुरैना लोकसभा के लिए एआइसीसी से नियुक्त किए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक जगवीर सिंह ढिगाना शुक्रवार को श्योपुर पहुंचे और पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की।

हालंाकि पर्यवेक्षक ढिगाना शनिवार को भी कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे, लेकिन पहले दिन कार्यकर्ताओं से हुई वन टू वन और समूह चर्चाओं में टिकट के लिए तीन नाम सामने आए हैं, जिसमें कांग्रेस जिलाध्यक्ष बृजराज सिंह चौहान और युवा नेता अतुल चौहान के नाम आगे रहे। हालांकि कुछ कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक रामनिवास रावत का नाम भी दिया है। ढिगाना अब शनिवार की शाम को विजयपुर पहुंचकर रायशुमारी करेंगे, जिसके बाद मुरैना जिले में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा कर वहां के नाम जानेंगे। पर्यवेक्षक ढिगाना ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पर दिन भर कार्यकर्ताओं से चर्चा की, जिसमें कोई उनसे व्यक्तिगत मिला तो कोईसमूह में जाकर मिला। बताया गया है कि मुरैना-श्योपुर सीट पर कांग्रेस से टिकट की इच्छा रखने वाले आधा दर्जन से अधिक नेता कतार में है।

दूसरी पार्टी से आने वाले को टिकट नहीं: सिंह
रायशुमारी के दौरान पत्रिका से चर्चा करते हुए ढिगाना ने कहा कि अभी हर कार्यकर्ता से चर्चा की जा रही है और कार्यकर्ताओं की भावना के अनुरूप ही टिकट मिलेगा, साथ ही ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा जो पूरे क्षेत्र पर कमांड रखता हो। उन्होंने कहा दूसरे दल से आने वाले को टिकट देने संबंधी संभावनाओं से साफ इंकार किया और कहा कि कोई व्यक्ति कांग्रेस ज्वाइन कर सकता है, लेकिन उसे टिकट नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस रायशुमारी में हम टिकट के साथ ही कार्यकर्ताओं से पार्टी संबंधी अन्य जानकारियां भी ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि आगामी 15-20 दिन में टिकट वितरण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

loksabha election 2019 sheopur congress latest news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो